Move to Jagran APP

नशा न बेचने पर ब्लैकमेल करने वाले पर दस दिन बाद एक्शन नहीं लिया पुलिस ने

भादसों रोड स्थित प्रेम नगर में अपने माता-पिता व इकलौती बहन के खुशहाल जीवन बिता रहे 24 साल के लवदीप सिंह की दोस्ती कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 11:27 PM (IST)
नशा न बेचने पर ब्लैकमेल करने वाले पर दस दिन बाद एक्शन नहीं लिया पुलिस ने
नशा न बेचने पर ब्लैकमेल करने वाले पर दस दिन बाद एक्शन नहीं लिया पुलिस ने

प्रेम वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

भादसों रोड स्थित प्रेम नगर में अपने माता-पिता व इकलौती बहन के खुशहाल जीवन बिता रहे 24 साल के लवदीप सिंह की दोस्ती कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हो गई। इस व्यक्ति के साथ लवदीप सिंह अक्सर रहने लगा था, जिस वजह से एक दिन लवदीप सिंह को उक्त व्यक्ति ने स्मैक पिला दी। इसके बाद लवदीप को अक्सर खुद के पैसे से नशा करवाने लगा, जब नशे की आदत पड़ गई तो लवदीप से पैसे लेने लगा। कभी पैसे देकर तो कभी उधार में लवदीप को नशा दिया जाने लगा। दिन- रात नशे में रहने के कारण उसकी नौकरी भी छूट गई। बुरी तरह से नशे की लत में फंसे लवदीप के पास पैसा नहीं था, वहीं उक्त व्यक्ति अपना पैसा हासिल करने के लिए दबाव बनाने लगा। पैसा न चुकाने की एवज में लवदीप को नशा बेचने के लिए मजबूर करने लगा। लवदीप सिंह को अपने की नशे की आदत से शर्मिंदगी होने लगी थी, जिस वजह से उसने नशा न बेचने की बात कहते हुए नशा छोड़ने का फैसला किया। लवदीप सिंह के चाचा अमरिदर सिंह ने कहा उक्त सारी बातें लवदीप ने परिवार को बताई थी, जिस वजह से 15 मई को थाना सिविल लाइन में कंप्लेंट कर दी। कंप्लेंट करने के अगले दिन 16 मई को लवदीप को नशा मुक्ति केंद्र में दाखिल करवाया था। कंप्लेंट के बाद पुलिस ने एक्शन तो नहीं लिया लेकिन आरोपित ने लवदीप को फोन करके ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया था। इसी परेशानी के कारण लवदीप ने खुदकुशी की, जिसे बचाने के लिए अस्पताल प्रबंधकों के पासकोई इंतजाम नहीं था।

00 सीसीटीवी कैमरे भी नहीं चलते

अमरिदर सिंह ने कहा कि सीएम सिटी होने के साथ-साथ सेहत मंत्री का शहर है पटियाला लेकिन यहां पर सुरक्षा व सुविधा के इंतजाम तक नहीं है। अस्पताल में जाकर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मांगी तो फरवरी महीने से कैमरे की वर्किंग बंद होने का पता चला। सिक्योरिटी गार्ड अपनी जगह पर डयूटी पर नहीं था। ऐसे में अस्पताल में क्या सुरक्षा और सुविधा मिलेगी।

न्यायिक जांच के लिए एसडीएम को सौंपा जिम्मा

लवदीप सिंह की मौत के मामले में आरोप लगने के बाद एसडीएम अरविदर सिंह अरोड़ा को न्यायिक जांच का जिम्मा सौंपा गया है। एसडीएम अरोड़ा ने शनिवार को ही केंद्र का दौरा करते हुए सीसीटीवी कैमरों की चैकिग की। वहीं अस्पताल से कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में लिए ताकि मामले की पड़ताल की जा सके।

सीएम के शहर में बढ़ा अपराध का ग्राफ

कहने को तो पटियाला शहर सीएम का शहर है लेकिन यहां पर दिन ब दिन क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। बीते एक महीने के दौरान मारपीट व हमला करने की घटनाओं की बात करें तो 25 दिन के अंदर साठ से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। 9 मई को आरएसएस कार्यकर्ता मनोज पांडे पर अनजान लोगों ने हमला कर उसका कत्ल कर दिया था। वहीं नाभा में 38 साल के शमशाद को तेजधार हथियारों से कत्ल कर दिया गया। हालात यह बन गए हैं कि पुलिस के पास कंप्लेंट किए जाने के बाद भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है। मनोज पांडे के मामले में 9 मई को घटना के बाद पुलिस को शिकायत कर दी लेकिन 13 दिन के बाद मनोज पांडे की मौत हो जाने पर पसियाणा थाना पुलिस ने केस दर्ज किया। इसी तरह प्रेमनगर निवासी लवदीप को नशा न बेचने पर परेशान करने वाले पर दस दिन के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

थाने में कंप्लेंट नहीं पहुंची: थाना इंचार्ज

थाना सिविल लाइन के इंचार्ज रमनदीप सिंह ने लवदीप के परिवार के आरोप नकारते हुए कहा कि पुलिस थाने में सारा रिकार्ड चैक कर लिया है, यहां पर उनके परिवार की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि पुलिस को कंप्लेंट देंगे, तो तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.