Move to Jagran APP

12 अप्रैल: DGP का दावा- दस दिन में चालान, 18 दिन बाद हकीकत : अभी 12 दिन और लगेंगे

पंजाब पुलिस के हरजीत सिंह पर निहंगों के हमले के 18 दिन से अधिक हो चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस चालान पेश नहीं कर पाई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 05:47 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 05:47 PM (IST)
12 अप्रैल: DGP का दावा- दस दिन में चालान, 18 दिन बाद हकीकत : अभी 12 दिन और लगेंगे
12 अप्रैल: DGP का दावा- दस दिन में चालान, 18 दिन बाद हकीकत : अभी 12 दिन और लगेंगे

पटियाला [प्रेम वर्मा]। सब्जी मंडी के बाहर 12 अप्रैल को एसआइ हरजीत सिंह का हाथ काटने वाले आरोपितों के खिलाफ दस दिन में चालान पेश कर देने का पंजाब पुलिस प्रमुख (DGP) का दावा हवा हवाई नजर आ रहा है। अठारह दिन बाद भी पुलिस अभी तक अपनी जांच पड़ताल पूरी नहीं कर पाई है। पुलिस महकमे का ही कहना है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में चालान पेश करने के लिए अभी बारह दिन का वक्त और लग सकता है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पटियाला के सनौर रोड स्थित सब्जी मंडी में निहंग सिंह ने जब सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह का तलवार से हाथ काट दिया था तो पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने दावा किया था कि पुलिस इस मामले को प्राथमिकता के आधार पर लेगी और दस दिन के भीतर सारी जांच पूरी कर कोर्ट में चालान पेश करेगी। यहां तक कहा था कि आरोपितों को जल्द से जल्द सजा मिले इसके लिए केस भी फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा, लेकिन उनके ही महकमे के अधिकारियों ने सारे दावों की हवा निकाल कर रख दी है। पटियाला पुलिस कितनी तेजी से काम करती है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बिल्कुल साफ केस में भी अठारह दिन बाद पुलिस सुबूत जुटाने में लगी हुई है।

लॉकडाउन में बंद दफ्तर बन रहे बाधा: एसएसपी

एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि इन आरोपितों के खिलाफ कुल तीन मामले दर्ज हैं। 17 दिन से यह लोग पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। डेरे से मिले हथियारों के बारे में पुलिस सबूत जुटा रही है। हथियार अभी तक अवैध पाए गए हैं जबकि नशीले पदार्थों की सैंपल रिपोर्ट आनी बाकी है। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बंद पड़े दफ्तरों की वजह से रिपोर्ट मिलने में देरी हो रही है। यही वजह है कि पुलिस को चालान पेश करने में देरी हो रही है।

सात आरोपितों में से तीन अभी पुलिस रिमांड

पुलिस ने मामले में डेरा मुखी बलविंदर सिंह, जगमीत सिंह, बंत सिंह उर्फ काला, गुरदीप सिंह, जंगीर सिंह और मङ्क्षनदर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गोली लगने से जख्मी निर्भय सिंह पहले ही ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था। बीते सोमवार को अदालत ने तीन आरोपितों बलविंदर सिंह, उसके बेटे जगमीत सिंह व बंत सिंह उर्फ काला को पांच दिन के रिमांड पर थाना सदर पुलिस को दिया है। अन्य तीन को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें : Coronavirus संक्रमण के लिए AC की हवा खतरनाक, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की एडवाइजरी

यह भी पढ़ें: मौसम ने तोड़ा रिकार्ड, अप्रैल में फरवरी जितना तापमान, फिर आएगी बारिश

यह भी पढ़ें: बच्चों को रास आने लगी Online Study, शिक्षाविदों का पैनल देगा अबूझ सवालों का जवाब

यह भी पढ़ें: फिरोजपुर में महिला से छह लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, रात को घर से किया था अगवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.