जागरण टीम,पठानकोट : कठुआ दुष्कर्म तथा हत्याकांड मामले में मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान मंगलवार को दूसरे दिन नायब तहसीलदार से क्रास एग्जामिनेशन पूरा कर ली गई। इसके बाद छठे गवाह के रूप में मेडिकल स्टोर चलाने वाले युवक से जिरह हुई। ये जिरह बुधवार भी जारी रहेगी। नायब तहसीलदार से क्रास एग्जामिनेशन के दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि जिस देवस्थल पर घटनाक्रम घटित हुआ बताया जा रहा है, उसकी चाबियां आरोपित सांझी राम के साथ-साथ अन्य लोगों के पास भी हैं। करीब एक घंटा चली इस प्रक्रिया के बाद अभियोग पक्ष (पीड़ित पक्ष) की ओर से छठे गवाह के रूप में केमिस्ट शॉप चलाने वाले एक युवक को पेश किया गया। बताया जा रहा है कि मृत नाबालिग की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिस दवा का मिलना पाया गया है, वह इसी केमिस्ट स्टोर मालिक की ओर से बेची गई थी। बचाव पक्ष के अनुसार गवाह ने माना है कि पुलिस की अपराध शाखा ने मारपीट कर उससे यह बयान लिखवाए हैं जबकि अभियोग पक्ष ने इस बारे में जोर दे कर कहा कि आरोपित और बचाव पक्ष उनके गवाह को प्रभावित कर रहे थे। इसके सबूत के रूप में उन्होंने बचाव पक्ष की ओर से सोशल मीडिया पर वायरल किया एक मैसेज भी कोर्ट में पेश किया जिसमें उक्त केमिस्ट के बयानों को अभियोग पक्ष के विरुद्ध बताया गया है। अभियोग पक्ष के वकीलों ने बताया कि इस सोशल मीडिया मैसेज के बारे में अदालत को लिखित रूप से अवगत करवा दिया गया है जिसके बाद बचाव पक्ष ने इस बारे में अपने बयान दर्ज करवा कर अदालत से माफी मांगी है।

विशाल जंगोत्रा के मेडिकल टेस्ट के लिये कोर्ट ने जारी की हिदायतें,बुधवार रिपोर्ट देने को कहा

कठुआ दुष्कर्म मामले के आरोपित विशाल जंगोत्रा की ओर से सोमवार को दायर की गई याचिका के बाद मंगलवार को कोर्ट ने बुधवार को बीमार चल रहे विशाल का मेडिकल करवाकर इसकी रिपोर्ट पेश करने की हिदायतें जारी की है। इस बात की पुष्टि बचाव पक्ष के वकील एके साहनी ने की। सोमवार को विशाल ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से पेट में हल्के दर्द तथा पेशाब करने में समस्या आ रही है। कोर्ट ने इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए हिदायतें जारी की थी कि विशाल का मेडिकल करवाया जाए परन्तु आज दूसरा दिन बीत जाने के बाद भी इस पर कोई ध्यान न दिए जाने के कारण बचाव पक्ष की ओर से इस मामले को पुन: कोर्ट के सामने उठाया गया था। सर्टिफाइड कापी मिलते ही गुरदासपुर शिफ्ट हो जाएंगे कठुआ दुष्कर्म मामले के आरोपित

बचाव पक्ष के वकील ने स्पष्ट किया कि आगामी एक दो दिन तक जेल सुपरिंटेडेंट कठुआ को सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी किए गए निर्देशों की सर्टिफाइट कापियां मिल जाएगी जिसके बाद सभी सातों आरोपितों को कठुआ, जम्मू कश्मीर से गुरदासपुर शिफ्ट कर दिया जाएगा। मामले की सुनवाई के बाद बचाव पक्ष के वकील एके साहनी ने कहा कि आरोपितों के गुरदासपुर शिफ्ट होने के बाद इनकी सुरक्षा का जिम्मा तथा परिजनों से आरोपितों को मिलवाने की सारी जिम्मेदारी पंजाब पुलिस की रहेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!