Move to Jagran APP

Pathankot News: भारत-पाक सीमा पर घूमते संदिग्ध को ग्रामीणों ने पकड़ कर किया बीएसएफ के हवाले

Pathankot News गांव लसियान के ग्रामीणों ने सोमवार रात्रि गांव के निकट संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया। गांव वालों ने संदिग्ध को पकड़ कर बीएसएफ के हवाले कर दिया है। अब बीएसएफ संदिग्ध को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Tue, 07 Feb 2023 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 09:25 AM (IST)
भारत-पाक सीमा पर घूमते संदिग्ध को ग्रामीणों ने पकड़ कर किया बीएसएफ के हवाले

बमियाल,संवाद सहयोगी। पंजाब में भारत-पाक सीमा पर गतिविधियां बढ़ गई हैं। मंगलवार को भारत-पाक सीमा के निकट गांव लसियान में एक संदिग्ध व्यक्ति को ग्रामीणों ने धर दबोचा। संदिग्ध रात के अंधेरे में गतिविधियां कर रहा था, जिसके बाद ग्रामीणों को शक हुआ और उन्होंने उसे पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें Valentine Week: कल से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, बाजारों में सजी उपहारों की दुकानें

संदिग्ध को ग्रामीणों ने किया बीएसएफ के हवाले

गांव लसियान के ग्रामीणों ने सोमवार रात्रि गांव के निकट संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया। गांव वालों ने संदिग्ध को पकड़ कर बीएसएफ को सूचित किया। बीएसएफ के वहां पहुंचते ही ग्रामीणों ने संदिग्ध को उनके हवाले कर दिया है।

यह भी पढ़ें Muktsar: एलआइसी के समाने कांग्रेसियों का धरना, बोले- अदाणी ग्रुप ने 29 करोड़ रूपये खतरे में डाले

पूछताछ कर रही बीएसएफ

बता दें कि, संदिग्ध को बीएसएफ ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। उक्त व्यक्ति को अपनी कस्टडी में लेकर बीएसएफ पूछताछ कर रही है। पकड़े गए व्यक्ति की उम्र 32 साल के करीब है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पकड़ा गया व्यक्ति पूछताछ दौरान बार-बार अपना नाम बदल रहा है। जिसकी बीएफएफ बारीकी से जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें प्रथम बलिदान दिवस पर नम आंखों से स्मरण किए गए अक्षय पठानिया, कैबिनेट मंत्री कटारूचक्क ने दी श्रद्धांजली

थाना नरोट जयमल सिंह के प्रभारी अजविंदर सिंह ने बताया कि बीएसएफ की ओर से उन्हें फिलहाल उक्त व्यक्ति को हैंडोवर नहीं किया गया है। बता दें कि यह गांव भारत पाक सीमा की जीरो लाइन पर सटा हुआ है। कुछ समय पहले भी यहां बीएसएफ की ओर से एक संदिग्ध को काबू किया गया था।

गाय तस्करी का भंडाफोड़

अमृतसर देर रात एंटी क्राइम एनिमल प्रोटक्शन एसोसिएशन और हिंदू जागृति मंच के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से फरीदकोट से आ रहे गाय तस्करी के ट्रक को पकड़ा। इस ट्रक में 16 से 17 पशुधन को बड़े ही निर्मम तरीके से बांधा हुआ था। टीम ने पंजाब पुलिस की मदद के साथ मिलकर बेरीकेड लगाया और रात तकरीबन 1 बजे बजे के करीब तस्कर समेत ट्रक को काबू किया।

मौके पर वल्ला पुलिस स्टेशन के अधिकारी जसपाल शर्मा टीम के साथ मौजूद थे।इस मौके पर एंटी क्राइम एंड एनिमल प्रोटेक्शन एसोसिएशन के चेयरमैन और राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रोहन मेहरा ने कहा कि हिंदू जागृति मंच अमृतसर के प्रधान राहुल सेठ ने उन्हे बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक गायों से भरा जम्मू जा रहा है 

डा. रोहन मेहरा ने मौके पर अपनी टीम, वल्ला पुलिस और हिंदू जागृति मंच के सहयोग से ट्रक को नाके पर पकड़ा और बताया कि सभी गायों को सुरक्षित गौशाला भिजवा दिया गया। मौके पर थाना मुखी को लिखित दरखास्त दी गई और पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई।डा. रोहन मेहरा ने कहा कि पंजाब के रास्ते से होते हुए अक्सर रात को गौ तस्करी के ट्रक जम्मू निकलते है।इस पर सरकार को सख्त पाबंदी लगानी चाहिए और हर नाके पर ऐसे तस्करों को रोका जाना चाहिए। इस मौके पर एंटी क्राइम एंड एनिमल प्रोटक्शन एसोसिएशन संस्था के अजय शिंगारी,देव पांडे, जानी, हिंदू जागृति मंच से राहुल सेठ ,साहिल सेठ ,सागर कनौजिया आदि सदस्य मौजूद थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.