जागरण संवाददाता, पठानकोट: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा शनिवार को पठानकोट में रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम पठानकोट गुरसिमरण सिंह ढिल्लों मुख्य मेहमान के रुप में पहुंचे जबकि, कांग्रेस नेता आशीष विज विशेष तौर पर पहुंचे। इसके अलावा आर एल शेखडी पार्क प्रवंधक, आशा भगत, जनक राज, रोहेल एनवायके गुरदासपुर, राम लुभाया जिला जन संर्पक अधिकारी पठानकोट, रॉकी मेहरा, नरेंद्र कुमार निदी, तरसेम कौशल, अश्विनी काला, अश्विनी शर्मा व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

प्रोग्राम को सफल बनाने में वुमेन वेलफेयर सोसायटी व अन्य एनजीओ ने विशेष सहयोग दिया। कार्यक्रम की शुरुआत में सभी युवा प्रतिभागियों को टी शर्ट एवं कैप का वितरण किया गया । इसके पश्चात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, शहीद भगत सिंह को पुष्पांजलि आर्पित की गई। मुख्यातिथ ने हरी झंडी देकर दौड़ की शुरुआत की।

दौड़ में नेहरू युवा केंद्र गुरदासपुर के युवा मंडलों एवं राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों के लगभग 120 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पर्यावरण पार्क से शुरू हुई दौड़ सिबल चौक से होते हुए दोबारा पर्यावरण पार्क में संपन्न हुई।

जिला युवा अधिकारी अलका रावत ने कहा कि रन फार यूनिटी का उद्देश्य स्वतंत्र भारत की आजादी के 75 वर्ष होने के साथ साथ फिट इंडिया मिशन भी है। उन्होंने युवाओ से फिट इंडिया शपथ के माध्यम से युवाओ को जीवन मे फिट रहने की अपील की एवं युवाओ को अन्य लोगों को भी प्रेरित करने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि 75 गांवों मे फ्रीडम रन का आयोजन 13 अगस्त से दो अक्तूबर 2021 के बीच करवाया जाएगा ।

एसडीएम गुरसिमरन सिंह ढिल्लों ने कहा कि कोरोना काल ने हम सब को एक बात सिखाई है कि हम को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना चाहिए और निरंतर योगा व शरीरिक गतीविधियों को करते रहना चाहिए। कहा कि हम को अपने आप को व अपने परिवार को फिट रखना चाहिए तांकि हम देश को स्वास्थ रख सकें।

Edited By: Jagran