Move to Jagran APP

सड़कों पर कल उतरेंगे द हिंदू बैंक के खाताधारक

700 करोड़ रूपए की टर्न ओवर वाले द हिदू को-आपरेटिव बैंक के सस्पेंड किए गए 13 मुलाजिमों को बहाल कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:11 AM (IST)
सड़कों पर कल उतरेंगे द हिंदू बैंक के खाताधारक

राज चौधरी, पठानकोट : 700 करोड़ रुपये की टर्न ओवर वाले द हिदू को-ऑपरेटिव बैंक के खाताधारक 19 नवंबर को संघर्ष का बिगुल बजाएंगे। 80 करोड़ एनपीए के फेर में फंसे बैंक के खिलाफ एकजुट हुई शहर की प्रमुख संस्थाओं ने खाताधारक पूर्व सैनिकों के संघर्ष को समर्थन देने का ऐलान किया है। इंडियन एक्स सर्विसेज लीग के चेयरमैन और रिटायर्ड कर्नल एनएस पठानिया ने कहा कि जिले पठानकोट और आसपास के इलाकों के पूर्व सैनिकों ने अपने जीवन भर की कमाई बैंक में जमा करवाई थी। सैनिकों को विश्वास था कि पठानकोट का बैंक उनके जीवन भर की कमाई को सुरक्षित रखेगा, लेकिन कुछ लोगों ने बैंक को निजी समझ उसके पैसे का दुरुपयोग किया। हजारों खाताधारकों को अपनी पैसों के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को उनका हक वापिस दिलवाने के लिए पूर्व सैनिक बैंक प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे जिसमें शहर की संस्थाएं समर्थन करेंगी इसके लिए 19 नवंबर को बैंक की मुख्य ब्रांच के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा।

loksabha election banner

आज डीसी से मिलेंगे संस्थानों के प्रतिनिधि

19 नवंबर को द हिंदू बैंक के सामने प्रदर्शन करने की बात को लेकर समर्थन करने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधि डीसी रामबीर से मिलेंगे। इस दौरान डीसी को अपनी परेशानी के बारे में बताएंगे और धारा -144 के बीच प्रदर्शन करने की अनुमति लेंगे। रविवार को श्री ब्राह्मण सभा के सदस्यों ने समर्थन का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि सभी के सदस्य खाताधारकों की परेशानी में उनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हिदू बैंक को फिर लोगों की सेवाओं के लिए शुरू करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। बैंक के डिफाल्टरों पर सख्ती तरजीह दी जाएगी।

इस सप्ताह होगी आरबीआइ के पदाधिकारियों से बैठक, राहत की आस

एक लाख से अधिक खाता धारकों की ओर से पिछले आठ माह से अपनी ही जमा पूंजी न मिलने से राहत दिलाने तथा बैंक केा पुन: अपने पांव पर चलाने के लिए बैठक होने जा रही है। ज्वाइंट रजिस्ट्रार पलविद्र सिंह बल तथा को-ऑपरेटिव सोसायटी के पदाधिकारियों की मीटिग आरबीआइ के पदाधकारियों के साथ होगी। बल ने कहा कि यदि सभी कुछ ठीक-ठाक रहा तो शहर के लिए एक बड़ी राहत होगी। खाता धारक को जल्द मिलेगी राहत : बल

ज्वाइंट रजिस्ट्रार पलविद्र सिंह बल का कहना है कि किसी भी खाता धारक को घबराने की जरूरत नहीं है। एनपीए अकाऊंट होल्डरों तथा डिफाल्टरों से रिकवरी करने के लिए हर प्रकार से शिंकजा कंसा जा रहा है। पंजाब सरकार संबंधित विभाग के मंत्री तथा जिला प्रशासन के सख्त निर्देश है कि बैंक की रिकवरी करवाने और एनपीए को कम करने के लिए डिफाल्टरों पर जो भी कदम उठाने पड़ रहे हैं,उन्हें तीव्रता से अमलीजामा पहनाया जाए। 13 संस्पेंड मुलाजिम बहाल

सस्पेंड किए गए 13 मुलाजिमों को पुन: बहाल कर दिया गया है। इन मुलाजिमों को सात अक्टूबर को अपनी ड्यूटी पर कोताही पाए जाने के बाद पहले इनकी जांच के आदेश जारी किए गए थे तथा बाद में इन्हें फरलो पर पाए जाने के बाद विभागीय स्तर पर कार्रवाई करते हुए बैंक प्रबंधन ने इन्हें सस्पेंड कर दिया था। इन सभी मुलाजिमों को चार्जशीट पेश कर 15 दिन के भीतर जवाब देने को कहा गया था। जबाव तथा जांच के उपरांत इन्हें पुन: नौकरी पर बहाल कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि ज्वाइंट रजिस्टार पीएस बल ने की है। बल ने कहा कि इन मुलाजिमों को चेतावनी दी गई है कि भविष्य में वह ड्यूटी के दौरान पूरी तरह से नियमों की पालना करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.