राजीव महाजन, घरोटा : लोक निर्माण विभाग ने आखिर तीन महीने की देरी से ही सही लेकिन चक्की दरिया के सिबली-तलवाड़ा जट्टां पतन का पैंटून पुल लोगों को समर्पित कर दिया है। इससे 70 गांवों के लोगों ने राहत की सांस ली है। यह क्षेत्र का महत्वपूर्ण पुल है जो घरोटा, जंगल भवानी, नौशहरा क्षेत्र को नंगल, कंदरोड़ी, घियाला क्षेत्र को आपस में मिलाता है। पुल उठा लेने के उपरांत लोग मजबूरन दिहाड़ी और अन्य कार्यो के लिए वाया पठानकोट, डमटाल से होकर जाते हैं। लोहे के पिलर लगाने की मांग

पूर्व ब्लॉक प्रधान ठाकुर अवतार सिंह अजीजपुर, पूर्व समिति सदस्य अजमेर पठानिया, युवा नेता अतुल शर्मा, सरपंच विनोद पठानिया, सुखजिद्र सिंह, सरपंच सोनू, पूर्व सरपंच राम लाल नाजोचक्क, हरदयाल सिंह, यूथ नेता राजेश सलारिया, युद्धवीर सिंह ने विभाग से मांग कर पुल के दोनों तरफ लोहे के पिलर लगाने के अतिरिक्त अधर में लटकी रेलिग मुकम्मल करने की मांग की है।

़ लोक निर्माण विभाग ने अस्थायी पैंटून पुल की सुरक्षा के लिए ऊपर नीचे आधा किलोमीटर माइनिग का प्रतिबंध लगाया है। माइनिग के अतिरिक्त 5 टन लोड की कैपिसिटी निधार्रित की गई है, जिससे कि पुल को सुरक्षित रखा जा सके।

आरके शर्मा, सहायक इंजीनियर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!