Move to Jagran APP

बरसात में दम तोड़ गई सीवरेज

पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से शहर की सीवरेज व्यवस्था दम तोड़ने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 11:42 PM (IST)
बरसात में दम तोड़ गई सीवरेज

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पिछले तीन दिन से हो रही बारिश से शहर की सीवरेज व्यवस्था दम तोड़ने लगी है। शहर के कई एरिया में सीवरेज लाइन इतनी ज्यादा ब्लॉक हो चुकी है कि पानी ओवरफ्लो होकर गलियों में बह रहा है। जबकि, कई एरिया में बरसात का पानी सड़क पर ही तालाब का रुप धारण कर चुका है। बरसात से पहले निगम ने दावा किया था कि इस बार बरसात में पानी की निकासी को लेकर परेशानी नहीं होगी।

loksabha election banner

--------------

सीन नंबर 1

ब्राह्मा शैल एरिया में सीवरेज लाइन के पास बैठी मिट्टी

कॉलेज रोड स्थित ब्राह्मा शैल एरिया में हाल ही में बनाई गई नई सीवरेज लाइन के उपर डाली गई मिट्टी पूरी तरह से बैठ गई है। मिट्टी बैठने के कारण मार्ग से गुजरने वालों को परेशानी हो रही है। वार्डवासी वीरेंद्र शर्मा, रिकू, रमेश शर्मा, अनीता शर्मा, राजेश कुमार व शंकर आदि ने बताया कि दो दिन पहले हुई बरसात के बाद यह समस्या आई है।

......

सीन नंबर 2

इंदिरा कॉलोनी में रुकी पानी की निकासी

इंदिरा कॉलोनी में खेतीबाड़ी दफ्तर के सामने बरसात के दिनों में पानी भर जाता है। इस कारण यहां पर रहने वाले स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। वार्डवासी बलविदर सिंह, सुरजीत सिंह, अशोक महाजन, नवल किशोर, नथू राम ने बताया की पानी जमा होने से बरसात के दिनों में फैलने वाली बीमारियों का भी खतरा बना रहता है।

.....

सीन नंबर 3

अबरोल में ओवरफ्लो हो गई सीवरेज

शहर के पॉश एरिया में ही शामिल अबरोल नगर एरिया में तो हाल बेहाल है। सीवरेज लाइन पूरी तरह से जाम को चुकी है जिसे साफ करवाने को लेकर निगम का कोई ध्यान नहीं है। सीवरेज युक्त पानी गली के बीचो-बीच से गुजरने के कारण यहां लोगों को भारी बदबू का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासी आशीष कुमार, सुरेश कुमार, मदन लाल आदि ने कहा कि हर छह महीने बाद ऐसी समस्या हो जाती है।

........

आनंदपुर के पास सीवरेज की मेन लाइन में समस्या आ गई है। लाइन को बंद करके रिपेयर करवाई जा रही है जिस कारण अबरोल नगर व इंदिरा कालोनी के कई एरिया में ब्लॉकेज हो गई है। जल्द सारा काम सुचारु हो जाएगा।

सुरजीत सिंह, एक्सईएन नगर निगम पठानकोट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.