Move to Jagran APP

बिना लाइसेंस ई टिकट बेच रहा भोगपुर का युवक दबोचा

आरोपी से अपनी आईडी पर इतनी ज्यादा टिकटें बुक करने की जानकारी मांगी लेकिन, वह उक्त जबाव नहीं दे पाया। इसके बाद आरोपी को आरपीएफ पोस्ट पर लाकर उसके खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी की ओर से जिन लोगों की टिकटें बुक करवाई गई थी उनसे पूछताछ के दौरान संपर्क किया जाएगा कि टिकट बुक करने के बदले वह कितने पैसा लेता था के अलावा मामले से जुड़ी जानकारियों के बारें पूछा जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 06:14 PM (IST)
बिना लाइसेंस ई टिकट बेच रहा भोगपुर का युवक दबोचा

जागरण संवाददाता, पठानकोट

loksabha election banner

बिना लाइसेंस ई-टिकट बेच रहे आरोपित को आरपीएफ पठानकोट कैंट ने 33 टिकटों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपित की पहचान हरजोत ¨सह निवासी भोगपुर के रूप में हुई है।

आरपीएफ पठानकोट कैंट के पोस्ट कमांडर इंस्पेक्टर पीके बोडहा ने बताया कि कई लोग एक आइडी पर कई-कई टिकटें रिजर्व करवाकर महंगे दामों पर बेचते हैं। रेलवे नियमों के तहत एक व्यक्ति अपनी आइडी पर एक माह में केवल छह टिकटें ही निकाल सकता है। ऐसे लोगों पर निगाह रखने के लिए आरपीएफ फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से विशेष अभियान चलाया गया है। आरपीएफ को पिछले कुछ दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी भोगपुर में एक व्यक्ति दुकान में ही अपनी आइडी से टिकटें रिर्जव करवा कर लोगों को महंगे दामों पर बेचता है। सूचना के मुताबिक आरपीएफ ने तहकीकात की जो सही पाई गई। इसके बाद आरपीएफ ने भोगपुर पुलिस के प्रभारी को साथ लेकर उक्त दुकान पर रेड की। मौके पर ही आरोपित से 31 ई-टिकटें बरामद हुई। बरामद की गई टिकटों की कीमत 1 लाख 45 हजार से अधिक बनती है। आरोपित से अपनी आइडी पर इतनी ज्यादा टिकटें बुक करने की जानकारी मांगी लेकिन, वह उक्त जवाब नहीं दे पाया। इ

उन्होंने बताया कि आरोपित की ओर से जिन लोगों की टिकटें बुक करवाई गई थी उनसे पूछताछ के दौरान संपर्क किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.