विनोद कुमार/सूरज प्रकाश पठानकोट : गणतंत्र दिवस से पहले पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ लगते राज्य जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश से सटे पुलिस नाकों सहित शहर के मुख्य बस स्टैंड व रेलवे स्टेशनों पर 500 अतिरिक्त पुलिस जवानों तैनाती कर दिए गए हैं। जवानों की बनती छुट्टियों को भी अगले आदेशों तक रद कर दिया गया है। पुलिस शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी बाहर से आने वाले वाहनों पर नजर रखे हुए है। माधोपुर व बमियाल के नाकों पर गुजरने वाले वाहनों पर पुलिस पुरी नजर रख रही है। देश के विभिन्न राज्यों से जम्मू व कटड़ा की ओर जाने वाली गाड़ियों की भी जीआरपी व आरपीएफ के जवान चेक कर रहे हैं। इतना ही नहीं आपाताकालीन जैसी स्थिति से निपटने के लिए सेहत विभाग ने सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के आठ बैड रिजर्व रखे हैं ताकि जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल किया जा सके। मरीजों को दूसरे वार्डो में शिफ्ट कर दिया गया है। ब्लड बैंक में इमरजेंसी के लिए ब्लड यूनिट का भी पूरा प्रबंध है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री होंगी मुख्य मेहमान

जिला स्तरीय कार्यक्रम लमीनी स्थित मल्टीपर्पज स्टेडियम में मनाया जाएगा। कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी सुबह तिरंगे को इस अवसर पर सलामी देंगी। इस दौरान पंजाब पुलिस, एनसीसी, व स्काउट एंव गाइड्स के विद्यार्थी मुख्य मेहमान को सलामी देंगे। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी भी रंगारंग कार्यक्रम पेश करेंगे।

कोटस

पठानकोट कैंट बस स्टैंड पर जीआरपी के साथ मिल कर आरपीएफ पिछले कई दिनों से चेकिग अभियान चला रही है। शनिवार को स्टेशन परिसर पर टैक्सी स्टैंड, साइकिल स्टैंड, वेटिग हाल व टिकट विडों एरिया को विशेष तौर पर चैक किया गया। इस दौरान स्टेशन पर कार्य करने वाले कुलियों, वेंडरों को विशेष तौर पर बताया गया कि अगर आपको कोई संदिग्ध या ऐसी कोई व्यक्ति नजर आए जिनकी हरकतें देख कर वह गलत इरादों वाला दिखे तो उसकी जानकारी तुरंत दें।

- अजय कुमार, सब इंस्पेक्टर आरपीएफ पठानकोट कैंट।

--------

गणतंत्र दिवस पर पूरे जिला में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। पड़ोसी राज्यों से सटे सभी नाकों पर अतिरिक्त जवानों के इलावा शहर में भी पुलिस जवानों की नफरी को बढ़ाया गया है। पुलिस अधिकारी व जवान हर स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं।

दीपक हिलोरी, एसएसपी जिला पठानकोट।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!