संवाद सहयोगी, बमियाल :

नरोट जैमल सिंह में धान की लिफ्टिंग में ब्रेक लग गई है। हालांकि बाकी अनाज मंडियों में धान की फसल की खरीद का काम 60 फीसद तक पूरा हो चुका है। यानि अब तक 170.71 टन धान की खरीद हो चुकी है। आने वाले कुछ दिनों में बची फसल की खरीद का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। नरोट जैमल सिंह की अनाज मंडियों में सरकारी एजेंसियों की ओर से खरीदी गई धान की फसल की लिफ्टिंग का काम फिलहाल शुरू नहीं हो पाया है। अधिकारियों का मानना है कि इन मंडियों की फसल को दूसरे जिले में भेजा जाना है, जिस कारण लिफ्टिंग में कुछ दिक्कत आ रही है। किसान राम, मनोज, अजीत, विनोद व सूरज ने मांग की है कि अनाज मंडी में लिफ्टिंग का काम जल्द शुरू किया जाए।

पांच सरकारी एजेंसियां खरीद रही धान की फसल

सीमावर्ती एरिया में अनाज मंडी फरवाल, तारागढ़, हैबत पिडी, बमियाल, सिहोरा कला में कुल पांच सरकारी एजेंसियां धान की फसल की खरीद कर रही हैं। इनमें मार्कफेड, पनसप, वेयरहाउस, पनग्रेन, शामिल है। अब तक पनग्रेन की ओर से 8416 टन, पनसप की ओर से 2037 टन, मार्कफेड की ओर से 1981 टन और खरीद एजेंसी वेयर हाउस की तरफ से 8499 टन धान की फसल की खरीद की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त प्राइवेट में 178 धान की फसल खरीदी जा चुकी है। अब तक कुल 170.71 टन धान की फसल की खरीद का काम पूरा हो चुका है।

कोट्स

धान की फसल की खरीद का काम आधे से अधिक पूरा हो चुका है। आने वाले दिनों में किसानों की बाकी रहती फसल की खरीद भी सुचारू रूप से पूरी हो जाएगी।

विपिन कुमार, सेक्रेटरी मार्केट कमेटी

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!