Move to Jagran APP

एक साल बाद नंबरदारों को मिलेगा मानभत्ता, फंड जारी

उल्लेखनीय है कि पठानकोट में करीब 600 नंबरदारों को एक साल से मानभत्ता नहीं मिल रहा था। बताया गया है कि सरकार की ओर से इसके लिए बजट नहीं दिया जा रहा था। इस कारण उनमें नाराजगी बढ़ गई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 07:04 PM (IST)
एक साल बाद नंबरदारों को मिलेगा मानभत्ता, फंड जारी
एक साल बाद नंबरदारों को मिलेगा मानभत्ता, फंड जारी

जागरण संवाददाता, पठानकोट: एक साल के बाद जिले के नंबरदारों को मानभत्ता मिल सकेगा। सरकार की ओर से इसके लिए फंड जारी कर दिया गया है। पठानकोट के लिए सरकार की ओर से एक करोड़ तीन लाख पचास हजार रुपये का फंड मिला है, जबकि धार ब्लाक के लिए 8 लाख 46 हजार रुपये का फंड जारी हुआ है। डीसी कार्यालय पठानकोट से मिली जानकारी के मुताबिक पठानकोट में 700 से अधिक नंबरदार हैं जबकि धार ब्लाक में 45 नंबरदार हैं।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पठानकोट में करीब 600 नंबरदारों को एक साल से मानभत्ता नहीं मिल रहा था। बताया गया है कि सरकार की ओर से इसके लिए बजट नहीं दिया जा रहा था। इस कारण उनमें नाराजगी बढ़ गई थी। माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों की नाराजगी दूर करने को जिस तरह सरकार की ओर से शगुन योजना के लिए बजट जारी किया गया है, उसी तरह अब नंबरदारों के मानभत्ते के लिए भी सरकार द्वारा बजट जारी किया गया है।

डीसी आफिस के सूत्रों ने बताया कि नंबरदारों को मानभत्ता देने के साथ ही उनको बकाया भी दिया जाएगा। बजट कम होने पर सरकार से और बजट की मांग की जाएगी। बता दें कि नंबरदारों को सरकार की ओर से 1500 रुपये प्रतिमाह मानभत्ता दिया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.