Move to Jagran APP

सात नवंबर को ज्योतिर्लिग यात्रा के लिए जिले से रवाना होगी

17 अक्टूबर को पठानकोट से मडगांव तक चलाई जाने वाली ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा के कार्यक्रम में परिवर्तन के चलते अब यह ट्रेन सात नवंबर को पठानकोट से रवाना होगी। आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एमपीएस राघव ने बताया कि 10 अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक फेस्टिवल सीजन होने के कारण ट्रेन को इतनी बुकिग नहीं मिली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 05:51 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 05:51 AM (IST)
सात नवंबर को ज्योतिर्लिग यात्रा के लिए जिले से रवाना होगी

जागरण संवाददाता, पठानकोट: आइआरसीटीसी (भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम) द्वारा 17 अक्टूबर को पठानकोट से मडगांव तक चलाई जाने वाली ज्योतिर्लिग यात्रा विद गोवा के कार्यक्रम में परिवर्तन के चलते अब यह ट्रेन सात नवंबर को पठानकोट से रवाना होगी। आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एमपीएस राघव ने बताया कि 10 अक्टूबर से लेकर चार नवंबर तक फेस्टिवल सीजन होने के कारण ट्रेन को इतनी बुकिग नहीं मिली। हालांकि, काफी ज्यादा संख्या में यात्रियों ने बुकिग भी करवाई थी, परंतु नवरात्रों के बाद करवाचौथ व सीजन में विवाह-शादियों के चलते ही हायर अथारिटी ने इसके शेड्यूल में परिवर्तन करने का फैसला किया है। सात नवंबर को ट्रेन अपने निर्धारित समय व रूट के अनुसार पठानकोट से बटाला, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, उजैन, सोमनाथ, सांबरमती व मडगांव तक जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन 11 रात और 12 दिन के बाद 28 अक्टूबर को वापस पठानकोट पहुंचेगी। एसी का 18990 व स्लीपर का 11340 रुपये निर्धारित किया गया है किराया

loksabha election banner

यात्रा के लिए थर्ड एसी कोच का 18900 व स्लीपर का 11340 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। एमपीएस राघव ने बताया कि इस पैकेज में टिकट के अलावा रात ठहरने के लिए नान एसी कमरा, सड़क परिवहन, शाकाहारी भोजन, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, यात्रा अनुरक्षक और निजी सुरक्षा वयवस्था को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को अपने साथ निजी इस्तेमाल का सामान और दवाइयां लेनी होंगी। कोविड-19 की सावधानियों का रखा जाएगा ध्यान

क्षेत्रीय प्रबंधक राघव ने बताया कि इस ट्रेन में कोविड-19 पर भारत सरकार द्वारा जारी सावधानियों का ध्यान रखा जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों के लिए मास्क और मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि पैकेज में शामिल उपरोक्त सभी पर्यटन और तीर्थ स्थलों पर भ्रमण करवाया जाएगा। बुकिग आइआरसीटीसी टूरिज्म वेबसाइट पर बुकिग करवा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.