Move to Jagran APP

रात गुजरी अंधेरे में, दिनचर्या हुई प्रभावित

पावरकॉम सरना सब डिवीजन लोगों को सुचारू रूप से बिजली सप्लाई नहीं करवा पा रहा। थोड़ी सी बारिश होती है तो विभागीय स्तर पर बिजली बंद कर दी जाती है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:44 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:44 PM (IST)
रात गुजरी अंधेरे में, दिनचर्या हुई प्रभावित
रात गुजरी अंधेरे में, दिनचर्या हुई प्रभावित

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पावरकॉम सरना सब डिवीजन लोगों को सुचारू रूप से बिजली सप्लाई नहीं करवा पा रहा। थोड़ी सी बारिश होती है तो विभागीय स्तर पर बिजली बंद कर दी जाती है। सब डिवीजन के अधीन आते गांव भरोली कलां के लोगों को पांच दिनों के भीतर ही दूसरी बार बिजली सप्लाई बाधित रहने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा। मंगलवार की रात्रि करीब आठ बजे अचानक से लाइट बंद हो गई जो रात भर नहीं आई। रात भर लाइट न आने के कारण लोगों को रात अंधेरे में ही बितानी पड़ी जिस कारण बुधवार की सुबह लोगों को पानी की सप्लाई के लिए परेशान होना पड़ा। हालांकि, सुबह 7 बजे विभाग ने बिजली सप्लाई दे दी परंतु पानी की टंकी न भरे जाने की वजह से वाटर सप्लाई कर्मचारी को 9 बजे पानी छोड़ना पड़ा। गांववासी जगदीश सलारिया, जोध राज, रोहित, रविद्र, चंद्रशेखर, विनोद कुमार, विजय कुमार, लवली, टींकू, मदन लाल, गगन सिंह व जनक राज ने कहा कि एक तो पहले ही कोरोना वायरस के कारण लोगों का बुरा हाल है। वायरस के चलते लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे और टीवी देख कर ही अपना समय पास कर रहे हैं। लेकिन, पिछले एक सप्ताह के भीतर ही पावरकॉम की ओर से दो बार रात्रि के समय लाइट बंद कर दी गई। रात भर लाइट बंद रहने का मतबल अगले दिन पानी की सप्लाई में देरी। कारण, लाइट आने के बाद टयूबवेल चलाने वाला कर्मी पहले टंकी भरेगा ओर उसके बाद आगे सप्लाई देगा। समय पर पानी की सप्लाई न होने के कारण लोगों की दिनचर्या बुरी तरह से प्रभावित हुई। पानी न आने के कारण महिलाओं को सुबह नाश्ता बनाने में काफी परेशानी उठानी पड़ी। गांववासियों ने कहा कि इस संबंधी कई बार पावरकॉम अधिकारियों से लाइट बंद होने का कारण जानना चाहा परंतु किसी ने भी सही प्रकार से जबाव नहीं दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.