Move to Jagran APP

धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी

आरपीएफ मुख्यालय को उड़ाने का इनपुट मिलने के बाद पंजाब में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंडल में कमांडो भी बढ़ाए जा सकते हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 31 Mar 2017 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2017 07:31 PM (IST)
धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी
धमकी के बाद आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी

जेएनएन, पठानकोट। आरपीएफ के प्रमुख ठिकानों पर सीमा पार बैठे आतंकी संगठन हमले की फिराक में हैं। आतंकी संगठन ने अपने लोकल एजेंट को टारगेट फिक्स करने की जिम्मेदारी सौंपी है। इस बात का खुलासा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले आतंकी संगठन की बात से हुआ है। इसके बाद फिरोजपुर रेल मंडल सहित पूरे देश में आरपीएफ के मुख्यालयों सहित मुख्य रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है।

loksabha election banner

रिपोर्ट के अनुसार सीमा पार का एक सक्रिय आतंकी संगठन आरपीएफ के किसी प्रमुख ठिकाने पर हमले की साजिश रच रहा है। इसकी पुष्टि आरपीएफ जालंधर सब डिवीजन के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल शादान जेब खान ने की। उन्होंने बताया कि सुरक्षा और मजबूत करने का आदेश जारी हुआ है। फिरोजपुर रेल मंडल के अधीन आते पंजाब व जम्मू-कश्मीर के सभी डीसी को स्थानीय पुलिस की मदद मुहैया करवाने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा मंडल में कमांडो भी बढ़ाने की बात कही गई है। आरपीएफ पोस्टों की ऑडिट करवाने के लिए कहा गया है, ताकि यह रिपोर्ट दिल्ली मुख्यालय भेजी जा सके कि आरपीएफ को क्या हथियार और सुविधाएं चाहिएं। आतंकी संगठन की धमकी के मद्देनजर पठानकोट कैंट, सिटी स्टेशन सहित सभी डिवीजन में आरपीएफ के जवान हाई अलर्ट पर हैं। स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर स्थिति पर नजर रखी जा रही है। संदिग्धों से गहन पूछताछ की जा रही है।

सहायक सुरक्षा आयुक्त आरके सांबले कहा कि आतंकी संगठनों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। खुफिया विंग ने बताया है कि इस बार आतंकी संगठन आरपीएफ मुख्यालयों को निशाना बना सकता है। फिरोजपुर रेल मंडल सहित पूरे देश के मुख्यालयों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आइजी आरपीएफ संजय किशोर ने बताया कि सभी प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा और मजबूत करने के लिए जीआरपी, जिला पुलिस व लोकल एजेंसियों से मदद ली जा रही है। यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: धूरी में आलू के गोदाम में धमाका, दो की मौत; कई लोग मलबे में दबे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.