Move to Jagran APP

बिजली से संबंधित समस्या है तो नंबर घुमाएं, होगा समाधान

पावरकॉम नार्थ व साउथ अधिकारियों ने लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 06:07 AM (IST)
बिजली से संबंधित समस्या है तो नंबर घुमाएं, होगा समाधान
बिजली से संबंधित समस्या है तो नंबर घुमाएं, होगा समाधान

विनोद कुमार, पठानकोट : पावरकॉम नार्थ व साउथ अधिकारियों ने लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उपभोक्ता एरिया वाइज सीधे इन नंबरों पर संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं। शिकायत दर्ज करवाने के बाद अधिकारी कर्मचारियों को मौके पर भेज कर समस्या का समाधान करवा सकते हैं। इससे यहां लोगों को परेशानी भी नहीं होगी, वहीं अधिकारियों को भी समस्या का समाधान करवाने में आसानी हो जाएगी।

loksabha election banner

.........

नार्थ सब डिवीजन के उपभोक्ता इन नंबरों पर संपर्क करें

एसडीओ नार्थ सब डिवीजन इंजीनियर प्रीति ने कहा कि उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं देने के उद्देश्य से शहर के अबरोल नगर, गुरदासपुर रोड व गांधी नगर के उपभोक्ताओं को बिजली से सबंधित यदि कोई समस्या आती है तो वह नरेश कुमार जूनियर इंजीनियर के मोबाइल नंबर 96461-34445 पर संपर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार सराई मोहल्ला, सुपर बाजार व गांधी चौक एरिया से संबंधित उपभोक्ता विक्रम सिंह के मोबाइल नंबर 96461-13618 पर संपर्क कर सकते हैं। अंदरुन बाजार, आनंदपुर, इंदिरा कालोनी, साहिबजादियां मोहल्ला व जंदरिया मोहल्ला एरिया से संबंधित उपभोक्ता जूनियर इंजीनियर दुर्गा दास के मोबाइल नंबर 96461-13616 पर संपर्क कर सकते हैं।

...........

साउथ सब डिवीजन के उपभोक्ता इन नंबरों पर संपर्क करें

एसडीओ गुरुपिद्र पाल सिंह ने कहा कि सैनगढ़,कच्चे क्वाटर, चार मरला भारत नगर के उपभोक्ता जूनियर इंजीनियर मंदीप सिंह के मोबाइल नंबर 96461-13613 पर संपर्क कर सकते हैं। ढांगू पीर, सुंदरनगर, बजरी कंपनी, एमसी कालोनी से संबंधित उपभोक्ता जूनियर इंजीनियर राकेश कुमार के मोबाइल नंबर 96461-13614 पर संपर्क कर सकते हैं। इसी प्रकार सलारिया नगर, ओल्ड सब्जी मंडी, पूर्ण नगर, माडल टाउन व फ्रेंडस कालोनी एरिया से संबंधित उपभोक्ता जूनियर इंजीनियर सुखविद्र सिंह के मोबाइल नंबर 96461-13198 पर संपर्क कर सकते हैं।

..................................

इन नंबरों पर भी किया जा सकता है संपर्क-

सिटी डिवीजन के उपभोक्ताओं को यदि बिजली से संबंधित शिकायत है तो वह घर बैठे ही 1912 या फिर 96461- 13627 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। जबकि, सब अर्बन डिवीजन के अधीन आते एरिया के उपभोक्ता 96461-20990 पर कंप्लेंट दर्ज करवा सकते हैं।

..................................

ऑनलाइन बढ़ा सकते हैं लोड

पावरकाम ने बिजली शिकायत, घरेलू या दुकान का कनेक्शन लेने बिजली का लोड कम करने या बढ़ाने को भी आसान बनाया है। बिजली उपभोक्ता www.श्चह्यश्चष्द्य.द्बठ्ठ पर जाकर नए किसी भी सुविधा के लिए आप्शन सिलेक्ट कर घर बैठे ही काम कर सकते हैं।

-----------------------

अधिकारी जानबूझ मोबाइल कर देते हैं नंबर व्यस्त

इंजीनियर गुरुपिद्र पल सिंह ने साउथ सब डिवीजन के नए एसडीओ के रुप में चार्ज संभाल लिया है। कार्यभार संभालने के बाद एसडीओ गुरुपिद्र पाल सिंह ने डिवीजन के सभी अधिकारियों व ब्रांच इंचार्जों से मीटिग कर स्थिति का जायजा लिया। इतना ही नहीं उन्होंने सभी स्टाफ को धारकों के कार्यों को समय पर पूरा करने के काम को यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पैडी सीजन में बिजली व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सभी अधिकारी चौबीस घंटा ड्यूटी पर मुस्तैद है। लेकिन, कई बार नंबर व्यस्त होने के कारण उपभोक्ताओं को लगता है कि अधिकारी जानबूझ कर उनके नंबर को व्यस्त कर देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.