Move to Jagran APP

जिले में हाईअलर्ट, शहर में 18, बॉर्डर एरिया में लगाए 20 से अधिक नाके

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस ने जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)
जिले में हाईअलर्ट, शहर में 18, बॉर्डर एरिया में लगाए 20 से अधिक नाके
जिले में हाईअलर्ट, शहर में 18, बॉर्डर एरिया में लगाए 20 से अधिक नाके

संस, पठानकोट : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पुलिस ने जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। अलर्ट के चलते शहर में 18 और बॉर्डर एरिया में 20 से अधिक नाके लगाए गए हैं। आठ-आठ घंटे की रोटेशन के बाद इन नाकों पर पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है। पंजाब में आने व जाने वाले रास्तों वाया बमियाल तथा माधोपुर के अलावा हिमाचल प्रदेश के चंबा की तरफ निकलने वाले सभी रास्तों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पुलिस विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर डॉग स्कवायड के साथ वाहनों की चै¨कग कर रही है। पुलिस ने दिनभर जहां सीमावर्ती क्षेत्रों में नाकाबंदी कर कर जम्मू से आने व जाने वाले वाहनों की तलाशी ली वहीं दूसरी ओर माधोपुर नाके पर जम्मू कश्मीर की ओर से जाने वाले वाहनों को भी विशेष जांच के बाद ही आगे जाने की अनुमति दी गई।

loksabha election banner

एसएसपी ने थाना प्रभारियों की बुलाई आपातकालीन बैठक, नाकों का लिया जायजा

सुरक्षा प्रबंधों को लेकर वीरवार रात्रि देर चली बैठक के बाद शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे पुन: जिला के थाना प्रभारियों एवं अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा की गई । एसएसपी विवेकशील सोनी ने बैठक में हिदायतें की गई कि थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में खास तौर पर नाकाबंदी रखें। यही नहीं रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक हर क्षेत्र में नाकों पर कड़ी निगाह रखी जाए। दिन भर भी इन नाकों पर खास नजर रखी जाए तथा आठ-आठ घंटे की रोटेशन कर ड्यूटी लगाई जाए। थाना प्रभारी तथा एएसआई रैंक के अधिकारी खुद इन नाकों पर नजर रखें तथा संदिग्ध दिखने वालों की खास तौर तलाशी ली जाए। जम्मू-कश्मीर के बसौहली क्षेत्र के साथ लगती पंजाब की सीमाओं तथा भारत-पाक की जीरो लाइन के साथ स्थित नरोट जैमल ¨सह के क्षेत्रों पर विशेष नाके लगाकर संदिग्धों पर निगाह रखने को कहा। वह खुद भी नाकों पर जाकर सुरक्षा प्रबन्धों का जायजा ले । रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड के आसपास क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है।

माधोपुर में तीन शिफ्टों में 24 घंटे चल रही वाहनों की चेकिंग

जम्मू-कश्मीर से पंजाब के प्रवेशद्वार माधोपुर नाके पर सतर्कता के मद्देनजर पुलिस का सुरक्षा कवच कड़ा कर दिया गया है। इस नाके पर पुलिस के आला अधिकारियों के दिशा निर्देशों पर तीन शिफ्टों में 24 घंटे वाहनों की तलाशी की जा रही है। प्रत्येक वाहन की आरसी जांचने के साथ-साथ वाहन में सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है तथा संतुष्टि ट के बाद ही वाहनों को पठानकोट से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है। माधोपुर नाके के इंचार्ज तैनात पुलिस जवानों ने कहा कि जैसे-जैसे आला अधिकारी उन्हें निर्देश देते हैं,उसी प्रकार नाके पर जांच प्रक्रिया का कार्य जारी है।

डॉग स्कवायड और डीप सर्च मशीन से की जा रही जांच

आतंकी हमले के बाद पुलिस की ओर से जम्मू कश्मीर से आने वाले वाहनों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। डॉग स्कवायड तथा डीप सर्च मशीन से वाहनों की तलाशी ली जा रही है। एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि आतंकी हमले के बाद जिले भर को सुरक्षा कवच पहना दिया गया है तथा लगातार डीएसपी, एसएचओ तथा एएसआई रेंक के अधिकारियों के नेतृत्व में वाहनों की तलाशी अभियान को शुरू कर दिया गया है। वीरवार सायंकाल से समस्त इंटर स्टेट मार्गों पर नाके लगाकर बाहरी राज्यों में जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। शहर में भी सुरक्षा प्रबन्धन कड़े कर दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन पुरी तरह से चौकस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.