Move to Jagran APP

युद्ध हुआ तो जीओजी भी भरेंगे हुंकार : प्रहलाद

जीओजी की बैठक जिला इंचार्ज रिटायर्ड ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में पंजाबी गार्डन में हुई जिसमें 200 पूर्व सैनिकों ने भाग लिया। ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ युद्ध की स्थिति बनती है तो जीओजी टीमें भारतीय सेना के साथ हैं और हर प्रकार का सहयोग देने को तैयार हैं। सेना को कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 04:13 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 04:13 PM (IST)
युद्ध हुआ तो जीओजी भी भरेंगे हुंकार : प्रहलाद

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : जीओजी की बैठक जिला इंचार्ज रिटायर्ड ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह की अध्यक्षता में पंजाबी गार्डन में हुई जिसमें 200 पूर्व सैनिकों ने भाग लिया। ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान के साथ युद्ध की स्थिति बनती है तो जीओजी टीमें भारतीय सेना के साथ हैं और हर प्रकार का सहयोग देने को तैयार हैं। सेना को कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग दिया जाएगा। जीओजी द्वारा सरकारी कार्यो के निरीक्षण करने के कारण 80 प्रतिशत पारदर्शिता आई है। जिले के 450 गांवों में जीओजी की टीम के 220 सदस्य सेवाएं दे रहे हैं। समय-समय पर निरीक्षण करके लोगों की समस्याओं की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। जीओजी टीमों के निरीक्षण के चलते राशन वितरण सही ढंग से हो रहा है।

loksabha election banner

आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को सही मात्रा में आहार, मनरेगा के तहत महिलाओं को रोजगार, बुजुर्गो व विधवाओं को पेंशन दिलवाने में अहम रोल अदा किया है। वहीं अवैध रूप से सरकारी स्कीमों का लाभ ले रहे लोगों की रिपोर्ट बनाकर भेजी जाएगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि योग्य लाभार्थियों को ही स्कीमों का लाभ मिले।

जिले को नशा, भ्रष्टाचार व प्रदूषण मुक्त करना है लक्ष्य

जीओजी का अगला लक्ष्य पठानकोट को नशा, भ्रष्टाचार, प्रदूषण तथा अतिक्रमण मुक्त करना है। इसके लिए सरपंचों-पंचों को ट्रेनिग दी गई है। मौके पर कर्नल एसएस पठानिया,  कर्नल रविदर जसरोटिया, कैप्टन चैन सिंह, कैप्टन बलदेव राज, कैप्टन पृथ्वीराज, तिलक राज, ठाकुर करण सिंह, दिलावर सिंह, बलदेव सिंह, सूबेदार मेजर कुलवंत सिंह, अशोक कुमार, लेफ्टिनेंट राम मूर्ति, ज्ञानचंद, बलकार सिंह, सुभाष सिंह, पंकज कुमार, प्रताप सिंह, सुमन कल्याण, हरमेल सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.