Move to Jagran APP

पति-बेटी की मौत के 20 दिन बाद बलजीत ने भी तोड़ा दम

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सुजानपुर के गांव इस्लामपुर में बीते माह रात को मंजीत ¨सह ने अपने ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 10 Aug 2017 03:00 AM (IST)
पति-बेटी की मौत के 20 दिन बाद बलजीत ने भी तोड़ा दम

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सुजानपुर के गांव इस्लामपुर में बीते माह रात को मंजीत ¨सह ने अपने ही बेटे सेवा ¨सह, बहू बलजीत कौर, पोती मनकीत पर पेट्रोल छिड़ कर आग लगा दी थी तथा खुद भी आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पति-पुत्री की मौत के 20 दिन बाद बुरी तरह झुलस चुकी बलजीत कौर ने भी बुधवार की सुबह दम तोड़ दिया। शव का पोस्टमार्टम परिजनों द्वारा सिविल अस्पताल में करवाया गया। इससे पहले वह गत दिनों से अमृतसर मेडिकल अस्पताल के उपचार से जबाव मिलने के बाद घर में थी।

loksabha election banner

गांव इस्लामपुर में 20-21 जुलाई की रात को ग्यारह बजे मंजीत ¨सह ने ट्रैक्टर विवाद को लेकर अपने ही परिवार को खत्म कर खुद हाईडल चैनल नहर में छलांग लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर दी थी। पुलिस जांच में यह भी पाया गया था कि मंजीत ¨सह ने इस घटना को अंजाम देने से पहले एक अन्य सुजानपुर में ही रहने वाले साथी वस्सन ¨सह के साथ पहले शराब पी तथा बाद में एक जग में पैट्रोल भर कर अपने पुत्र, बहु, पोती पर छिड़क कर आग लगाई थी। जिसे देखते हुए पुलिस ने वस्सन ¨सह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर, उसे गिरफ्तार कर लिया था।

सिविल अस्पताल में अपनी बहन के शव का पोस्टमार्टम करवाने आए लखविन्द्र ¨सह निवासी छोटा रानीपुर ने बताया कि उसकी बहन की 2012 में धूमधाम से शादी की गई थी। शादी के कुछ समय बाद उनके घर मनकीत ने जन्म लिया था। चूंकि उसके बहनोई का काम जमींदारी का था, ऐसे में परिवार जनों ने जरूरत समझते हुए किश्तों पर ट्रैक्टर लिया था। परन्तु उसकी बहन के ससुर मंजीत इस ट्रैक्टर को उसके नाम करने के लिए बार-बार जोर डालता था जिस कारण पिछले कुछ दिनों से परिवार में विवाद चल रहा था। लखविन्द्र ने बताया कि उसकी बहन सहित परिवार समाप्त हो गया है। उधर,मामले की जांच कर रहे थाना प्रभारी हरिकृष्ण ¨सह ने बताया कि पुलिस ने बलजीत कौर की मौत के बाद मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है वहीं शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों को सौंप दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.