Move to Jagran APP

174 नए संक्रमित मामले, चार ने इलाज के दौरान दम तौड़ा

जिले में कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है। वीरवार को सेहत विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 174 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है जबकि चार मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं 99 मरीजों ने रिकवरी भी किया है जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 10:53 PM (IST)
174 नए संक्रमित मामले, चार ने इलाज के दौरान दम तौड़ा
174 नए संक्रमित मामले, चार ने इलाज के दौरान दम तौड़ा

जागरण संवादददाता, पठानकोट : जिले में कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है। वीरवार को सेहत विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 174 संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि चार मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं 99 मरीजों ने रिकवरी भी किया है, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

loksabha election banner

कोरोना की लगातार बढ़ती चेन को देखते हुए वीरवार को पहले विधायक अमित विज सिविल अस्पातल पहुंचे। उसके बाद एसडीएम जीएस ढिल्लों पहुंचे और सीएमओ व एसएमओ से सेहत सुविधाओं संबंधी जायजा लिया। बुधवार को सेहत विभाग द्वारा सभी जिला के डीसी व सेहत विभाग के अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेसिग कर सेहत सुविधाओं को और बेहतर बनाने को लेकर आदेश जारी किया गया था, जिसके बाद अधिकारी सिविल अस्पातल पहुंचे।

सीएमओ डाक्टर हरविद्र सिंह ने कहा कि रेमडेसिविर की कमी को पूरा करने के लिए आर्डर भेज दिया गया है। देर शाम तक वैक्सीन पठानकोट पहुंच जाएगी। जिसके बाद लोगों को उनकी रोटेशन अनुसार वैक्सीन करने का काम पूरा किया जाएगा। आक्सीजन की आ रही कमी के बारे में उनका कहना था कि वह भी आना शुरु हो गई है। सेहत विभाग के पास क्षमता के अनुसार डिमांड भेजी जा रही है जिसे वह केंद्र सरकार से मिल रहे स्टाक अनुसार सभी जिला अस्पतालों को भेजा जा रहा है। जिला में कोरोना के बढ़ते मामलों को पर सीएमओ ने बताया कि यह कहीं न कहीं लोगों की लापरवाही के चलते हो रहा है। एक्टिव मरीजों की संख्या 1015

वीरवार को 174 नए मामले आने के बाद जिला में पाजिटिव व मरीजों की संख्या 1015 पर पहुंच गई है। बात पिछले एक हफ्ते की करें तो इसी हफ्ते में पांच सौ से अधिक मरीज पाजीटिव हुए हैं। वीरवार को चार लोगों की मौत होने के बाद अब तक कुल 195 लोगों की मौत हो चुकी है।

विधायक विज व एसडीएम ने प्रबंधों के बारे में की बात

विधायक अमित विज सुबह करीब 11 बजे सिविल अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के नेता की पोती जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है का हालचाल जाना। इसके बाद सीएमओ डा. हरविद्र सिंह व एसएमओ डा. राकेश सरपाल से सेहत सुविधाओं का जायजा लिया। विधायक ने कहा कि किसी भी मरीज को कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। आक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शनों की किसी भी कीमत पर कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके बाद एसडीएम धार कम असिस्टेंट कमिश्नर जनरल डाक्टर निधि व एसडीएम पठानकोट जीएस ढिल्लों ने सीएमओ व एसएमओ से कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों तथा आने वाले दिनों में लोगों को किस प्रकार सुविधाएं मुहैया करवानी है को लेकर चर्चा की। .............................


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.