Move to Jagran APP

एटीएम बदल लाखों की ठगी करने वाला तीन दिन के रिमांड पर

शहर के यूनाइट होटल के पास स्थित एसबीआइ के एटीएम में लोगों के कार्ड स्वैप करने और पिन कोड लिखने के आरोप में गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 12:50 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 12:50 AM (IST)
एटीएम बदल लाखों की ठगी करने वाला तीन दिन के रिमांड पर
एटीएम बदल लाखों की ठगी करने वाला तीन दिन के रिमांड पर

संस, पठानकोट : शहर के यूनाइट होटल के पास स्थित एसबीआइ के एटीएम में लोगों के कार्ड स्वैप करने और पिन कोड लिखने के आरोप में गिरफ्तार आरोपित ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं। पूछताछ में पता चला है कि आरोपित सेना से रिटायर्ड है तथा ऐसी वारदातों को छह महीने से अंजाम दे रहा है। 30 जून 2018 को इसी एसबीआइ के एटीएम से एक व्यक्ति के कार्ड का पिन कोड लिख और चकमा देकर उसका एटीएम कार्ड बदल आरोपित अनिल कुमार ने रोहतक से 74 हजार रुपये निकाले थे। इसी दिन मामून में ही एक अन्य महिला को धोखा देकर पिन कोड नोट कर उसके एटीएम से 51 हजार निकाले थे। इसके अतिरिक्त जालंधर में भी वह एटीएम से हजारों रुपये निकाल चुका है। इन बातों का खुलासा आज बाद दोपहर आरोपित अनिल कुमार निवासी रोहतक, हरियाणा ने पुलिस की ओर से की गई पूछताछ के दौरान बताया। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि शहर में इस गिरोह के साथ अन्य कौन-कौन संलिप्त है।

loksabha election banner

भीड़भाड़ वाले एटीएम पर आने वाले लोग होते थे निशाने पर

पुलिस पूछताछ में अनिल कुमार ने बताया कि वह गत वर्ष सेना से रिटायर्ड हुआ था। रिटायरमेंट के बाद से अधिक पैसे की ललक में यह काम करने लगा। वह भीड़भाड़ वाले एटीएम पर आने वाले लोगों को निशाना बनाता था।

ऐसे बनाता था लोगों को शिकार

अनिल कुमार एटीएम में चला जाता था तथा वहां ऐसे लोगों की तलाश करता जो इसे चलाने में अंजान हो। इसके अतिरिक्त उसका निशाना बुजुर्ग तथा महिलाएं भी रहती थी। जैसे ही कोई एटीएम से पैसे निकालने के लिये आता तो वह ऐसे लोगों पर निगाह रखता। कई बार वह एटीएम से पहले ही छेड़छाड़ कर कागज तथा अन्य वस्तु उसमें फंसा देता। ऐसे में जब दूसरा व्यकित उससे मद्द मांगता तो वह एटीएम कार्ड लगाने के बाद व्यकित को कोड भरने को कहता। जैसे ही वह व्यकित कोड भरता तो वह उसे नोट कर लेता तथा चालाकी से एटीएम कार्ड बदल कर वहां से निकल जाता।

मामले की जांच कर रहे एसआइ मनदीप कुमार ने बताया कि आरोपित को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ के बाद उसने जालंधर, पठानकोट तथा पंजाब के अन्य हिस्सों में भी वारदातों की बात स्वीकार की है। इसके साथ ही आरोपित ने माना है कि उसका एक अन्य साथी हरियाणा का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा ये भी संदेह जताया जा रहा है कि इस मामले में उसके कोई स्थानीय लोग भी साथी हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.