Move to Jagran APP

एक घंटा बंद रहा रेलवे फाटक, वाहनों की लगी लंबी लाइनें

पठानकोट- जालंधर नेशनल हाईवे पर पड़ता रेलवे फाटक स्पेशल 78 मंगलवार को एक घंटा तक बंद रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 12:42 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 12:42 AM (IST)
एक घंटा बंद रहा रेलवे फाटक, वाहनों की लगी लंबी लाइनें
एक घंटा बंद रहा रेलवे फाटक, वाहनों की लगी लंबी लाइनें

जागरण संवाददाता, पठानकोट: पठानकोट- जालंधर नेशनल हाईवे पर पड़ता रेलवे फाटक स्पेशल 78 मंगलवार को एक घंटा तक बंद रहने से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। फाटक बंद होने की वजह से दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। जाम के कारण स्थिति इस कदर उत्पन्न हो गई कि जाम में फंसे वाहन चालक अगर दूसरे रास्ते से भी जाना चाहे तो नहीं जा सकते थे। लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मेंटीनेंस का काम कर रहे कर्मचारियों ने हाथों से फाटक उठा कर दो पहिया वाहन चालकों के लिए रास्ता क्लीयर करवाया। लेकिन, चौपहिया वाहन चालकों को फाटक खुलने तक इंतजार करना पड़ा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार दोपहर 12:15 बजे पठानकोट से अमृतसर जाने वाली डीएमयू को पास करवाने के बाद भरोली जंक्शन स्टेशन का आउटर फाटक बंद रहा। ट्रेन गुजरने के दस मिनट तक जब फाटक नहीं खुला तो लोगों ने फाटक मैन से कारण पूछा। जिस पर जबाव मिला कि फाटक की रिपेयरिग होनी है इसलिए बंद हे। दोपहर 12:15 से कर्मचारियों ने काम करना शुरु कर दिया। देखते ही देखते फाटक के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। जाम में फंसे संजीव कुमार, गुलशन कुमार, रमेश कुमार, साहिल शर्मा ने बताया कि अगर फाटक की रिपेयरिग करनी है तो इसके लिए पहले सूचना देनी चाहिए थी ताकि लोग परेशान न होते। इसी दौरान एक के पीछे एक वाहन लगता गया और जाम की स्थिति पैदा हो गई। कई वाहन चालकों ने वाहनों को दूसरे रास्ते से निकालने की कोशिश की परंतु वह चाहते हुए भी वहां से वाहन न निकाल पाए। इसी दौरान लोगों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए कर्मचारियों ने फाटक को पंद्रह-बीस मिनट उठाकर लोगों के रोष को शांत करवाया। दोपहर 12:15 बजे से बंद हुआ फाटक 1:20 बजे जाकर खुला ओर चौपहिया वाहन चालकों सहित जाम में फंसे दो पहिया वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

उधर, इस संदर्भ में जब भरोली जंक्शन स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक राज पाल से बात की तो उनका कहना था कि लंबे समय से फाटक की रिपेयर नहीं हुई थी जिस कारण रिपेयरिग जरुरी हो गया था। हायर अथारिटी को सूचित करने के बाद मंगलवार को रिपेयर का समय दिया गया था। काम की वजह से कोई ट्रेन लेट नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.