Move to Jagran APP

मांगों को लेकर कर्मियों ने किया प्रदर्शन

वीरवार को रणजीत सागर बांध और शाहपुरकंडी बांध परियोजना की सांझी एक्शन कमेटी की ओर से मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष गुरनाम ¨सह सैनी की अध्यक्षता में मुख्य इंजीनियर के कार्यालय समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:24 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:24 PM (IST)
मांगों को लेकर कर्मियों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जुगियाल

loksabha election banner

वीरवार को रणजीत सागर बांध और शाहपुरकंडी बांध परियोजना की सांझी एक्शन कमेटी की ओर से मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष गुरनाम ¨सह सैनी की अध्यक्षता में मुख्य इंजीनियर के कार्यालय समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया। जिसमें बांध कर्मचारियों ने पंजाब सरकार पर धोखे का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की और अपनी भड़ास निकाली। इसके बाद एक मांग पत्र पंजाब सरकार के नाम मुख्य इंजीनियर के माध्यम से पंजाब सरकार को भेजा गया। कर्मचरियों ने कहा कि पंजाब मे काबिज कांग्रेस सरकार ने प्रांत के सरकारी कर्मचारियों को बड़े सपने दिखा कर वोट हासिल कर सरकार बनाई थी पर अब सभी वादों को दरकिनार कर मात्र 6 प्रतिशत की किश्त देकर कर्मचारियों के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रांत मे सरकार बनाना और बनवाना वोटरों के हाथ में होता है। अगर वो पंजाब सरकार भूल गई है तो आने वाले लोक सभा के चुनाव में कर्मचारी वर्ग सरकार को इसका एहसास। उन्होंने आरएसडी अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि डैम अधिकारी पंजाब सरकार की शह पर बिना घूस लिए किसी भी कर्मचारी का काम नहीं कर रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांगों को पूरा नही किया गया तो पूरे पंजाब में कर्मचारी वर्ग आगामी चुनाव में सरकार को जवाब देगा। इस दौरान सांझी एक्शन कमेटी कमेटी ने शाहपुरकंडी पर अलग से मुख्य इंजीनियर तैनात करने की मांग की। वहीं सरकारी क्वार्टर 99 साल लीज पर देने, 2001 को घोषित इंक्रीमेंट लागू करने, 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने, आरएसडी के स्कूलों मे टीचरों की कमी पूरी करने, अस्पताल में डाक्टरों की कमी और परियोजना पर स्टाफ की कमी को पूरा करने की मांग की गई। इस मौके पर गुरनाम ¨सह सैनी, चरण कमल शर्मा, गुरनाम ¨सह मटोर, जसवंत ¨सह संधू, र¨वदर ¨सह जग्गा, जनक राज विशिष्ट, ओपी वर्मा, विजय कुमार, अनिल महाजन, नरोत्म कुमार, सुखदेव मसीह, हिम्मत राय सैनी, सुभाष चन्द्र, आदेश स्याल, गुलजार ¨सह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.