Move to Jagran APP

अनुपम सेवा मंच ने श्मशानघाट में दिया प्रदूषण मुक्त गैस प्लांट

अनुपम सेवा मंच सुजानपुर ने श्मशानघाट में शवों का दाह संस्कार के लिए प्रदूषण मुक्त गैस प्लांट लोगों को समर्पित किया। इससे श्मशान घाट में आसानी से प्रदूषण मुक्त दाह संस्कार करने में सुविधा होगी। जिला पठानकोट में यह पहला प्रोजेक्ट है जो कि सुजानपुर जैसे छोटे कस्बे में अनुपम सेवा मंच के अथक प्रयास से शुरू किया गया है। इस गैस प्लांट पर लगभग 6 लाख रुपए की अनुमानित लागत खर्च की गई है। गैस प्लांट से 4 घंटे में दाह संस्कार हो जाएगा। वहीं इसमें किसी भी प्रकार की लकड़ी का प्रयोग नहीं होगा तथा बरसात के मौसम में भी शव का संस्कार करने में कोई बाधा नहीं आएगी। इससे कीमती लकड़ी की बचत होगी वही पर्यावरण भी संरक्षित

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:59 PM (IST)
अनुपम सेवा मंच ने श्मशानघाट में दिया प्रदूषण मुक्त गैस प्लांट
अनुपम सेवा मंच ने श्मशानघाट में दिया प्रदूषण मुक्त गैस प्लांट

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : अनुपम सेवा मंच सुजानपुर ने श्मशानघाट में दाह संस्कार के लिए प्रदूषण मुक्त गैस प्लांट लोगों को समर्पित किया। इससे श्मशान घाट में आसानी से प्रदूषण मुक्त दाह संस्कार करने में सुविधा होगी। जिला पठानकोट में यह पहला प्रोजेक्ट है जो कि सुजानपुर जैसे छोटे कस्बे में अनुपम सेवा मंच के अथक प्रयास से शुरू किया गया है। इस गैस प्लांट पर लगभग 6 लाख रुपये की अनुमानित लागत खर्च की गई है। गैस प्लांट से 4 घंटे में दाह संस्कार हो जाएगा। वहीं इसमें किसी भी प्रकार की लकड़ी का प्रयोग नहीं होगा तथा बरसात के मौसम में भी शव का संस्कार करने में कोई बाधा नहीं आएगी। सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन महाजन, प्रिसिपल त्रिभुवन सिंह, भारत विकास परिषद के प्रधान विजयपाल सच्चर, सुनील सोनी, महिद्र प्रतापपुरी, अशोक कुमार, विनोद महाजन डॉ दर्शन त्रिपाठी, मोहन लाल डोगरा, राकेश गुप्ता,वीर हकीकत राय युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुधीर महाजन, विश्व हिदू परिषद के अध्यक्ष बाबा अनिल रिकू ने अनुपम सेवा मंच के इस प्रोजेक्ट लगाने पर स्वागत किया है। दिशा सत्य मंच सुजानपुर के सरपरस्त डॉ दर्शन त्रिपाठी और सोशल वेलफेयर एसोसिएशन प्रधान पवन महाजन ने मंच का सहयोग करने की अपील की।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.