खानपुर, जेएनएन। गांव कोठे मनवाल में शरारती तत्वों ने श्रीरामलीला मंचन में हुड़दंग मचाया। बुधवार रात को रामलीला मंचन में आ घुसे और कलाकारों के साथ दु‌र्व्यवहार करने के साथ ही मारपीट भी की। रामलीला की बिजली काटने के साथ पोस्टर व बैनर भी फाड़ दिए। इस वारदात को लेकर लोगों ने विरोध जताया और। आस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

महावीर नाटक क्लब के प्रधान मोनू संदीप ने बताया कि रोज की तरह रामलीला का मंचन किया जा रहा था। इसी दौरान करीब 25 युवक वहां पर आ गए। उन्होंने बैनरों व पोस्टरों को फाड़ना शुरू कर दिया। इनमें से कुछेक लोग मंच पर चढ़ गए। मंच पर सीन के दौरान श्रीराम बने कलाकार को घेर लिया। उसके सिर से मुकुट नीचे गिरा दिया। कलाकार को भी जोर से धक्का दे मारपीट की। अन्य कलाकारों के साथ भी दु‌र्व्यवहार करने के साथ ही गालियां निकालने। आयोजक व दर्शक उनके इस बर्ताव को समझ पाते कि शरारती तत्वों ने बिजली काटकर मंचन को रोक दिया। हुड़दंग मचाने के बाद वहां से भाग गए। कार्रवाई की मांग को लेकर दिया धरना इस घटना के विरोध में क्लब के साथ लोगों ने वीरवार को धरना दिया।

क्लब उपाध्यक्ष महिंद्र सिंह, महासचिव रमेश व सन्नी, बब्बू, चंदन, मोनू, सरोज, रोमी, विकास, भानु, काला, रोहित, दीपू, पम्मू, विकास ने कहा शरारती तत्वों ने रामलीला में आकर तोड़फोड़ व हुड़दंग मचाकर ¨हदुओं की आस्था को आघात पहुंचाया है। इसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। पुलिस ने भी आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। यदि मामले को दबाने का प्रयास किया गया तो वह आंदोलन छेड़ेंगे। एक दिन पहले मास्क पहनकर आने के लिए कहा था क्लब के मुताबिक शरारती तत्वों ने जानबूझकर रामलीला को निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात्रि को भी शरारती तत्वों के कुछ साथी रामलीला मंचन में आए थे, लेकिन किसी ने उन्हें मास्क पहनकर आने को कहा तो वे इस बात से नाराज हो गए थे।

नाटक क्लब पदाधिकारियों का कहना है कि मास्क पहनने या अन्य किसी प्रकार की बात आयोजकों ने नहीं की न ही वो शरारती तत्वों को जानते हैं। शरारती तत्वों ने अपना गुस्सा रामलीला मंचन पर निकाला जोकि असहनीय है। डीएसपी पहुंचे मौके पर, कार्रवाई का आश्वासन डीसएसपी धार रविंदर रूबी भी कोठे मनवाल पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को शांत किया व उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। कहा कि मामले के बाद आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस सभी के खिलाफ उचित कदम उठाएगी। किसी को भी आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!