Move to Jagran APP

डीसी दफ्तर कांप्लेक्स में अव्यवस्था का आलम, कहीं उगी झाड़ियां, कहीं बिखरे पड़े कूड़े के डस्टबिन

जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स गंदगी और बदहाली की मार झेल रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 01:00 AM (IST)
डीसी दफ्तर कांप्लेक्स में अव्यवस्था का आलम, कहीं उगी झाड़ियां, कहीं बिखरे पड़े कूड़े के डस्टबिन

संवाद सहयोगी, मलिकपुर : जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स गंदगी और बदहाली की मार झेल रहा है। कांप्लेक्स में कचरे का ढेर लगे हुए हैं तो कहीं झाड़ियां उग गई हैं। इसके कारण कांप्लेक्स की सुंदरता दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा के आदेश पर ढेर से निपटने के लिए डस्टबिन लगाए गए थे, लेकिन उनके तबादले के बाद अब गायब हो चुके हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इस कांप्लेक्स में जिलाधीश कार्यालय सहित लगभग जिला के सभी सरकारी विभागों के कार्यालय हैं इसके चलते रोज इस कार्यालय में हजारों की संख्या में लोग अपने कामकाज करवाने के लिए पहुंचते हैं। अगर जिलाधीश कार्यालय के कांप्लेक्स में ही हर तरफ अव्यवस्था का आलम है तो शहर के अन्य हिस्सों में किस तरह की व्यवस्था होगी। यह अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यों पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। इस तरह की अव्यवस्था को लेकर अब पठानकोट के मौजूदा जिलाधीश संयम अग्रवाल को अपने कार्यालय के कांप्लेक्स का निरीक्षण कर चरमरा रही अव्यवस्था को ठीक करने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

loksabha election banner

---------------------

कांप्लेक्स में उगी 10 फुट लंबी झाड़ियां

कांप्लेक्स प्रशासन की लापरवाही के चलते यह आलम है कि कांप्लेक्स के कई हिस्सों में फूल और पौधे लगाने के लिए बनाई गई क्यारियों में करीब 10 फुट लंबी झाड़ियां उग चुकी हैं। इसके चलते कांप्लेक्स की सुंदरता बिगड़ने के साथ कांप्लेक्स पार्क की देखरेख करने वाले कर्मियों की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में है।

--------------

बेसहारा पशुओं का रहता है जमावड़ा

यही नहीं कांप्लेक्स में कई बार बेसहारा पशुओं का जमावड़ा देखने को मिलता है। कांप्लेक्स कि पार्कों में तो आपको गाय- बैल घास चरते हुए आम दिख जाएंगे। कई बार तो कांप्लेक्स के भीतर घास चरने के लिए आने वाले बेसहारा पशु से डर कर लोग पार्क में बैठने की बजाए दूरी बना लेते हैं। एडीसी कम निगम के एडिशन कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि बरसात के बाद जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में कटाई व सफाई अभियान नहीं चल पाया है। अगले हफ्ते झाड़ियों को कटवाने के इलावा सफाई अभियान चलाकर सारा रास्ता क्लीयर करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.