Move to Jagran APP

किसानों को नई तकनीकें कल बताएंगे माहिर

किसानों को आधुनिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए इंदिरा कालोनी स्थित कृषि कार्यालय में 17 जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में कृषि विभाग के माहिर विशेष तौर पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से सैकड़ों की तादाद में किसान भाग लेंगे। कार्यक्रम के दौरान क्लब का गठन भी किया जाएगा। ब्लॉक कृषि अधिकारी डॉक्टर अमरीक ¨सह ने बताया कि क्लब का गठन करने का मुख्य उदेश्य किसानों की फसलों की सही पैदावार, मंडीकरण, फसलों को कुदरती आपदाओं से बचाने संबंधी जागरूक करना है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 08:03 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 08:03 PM (IST)
किसानों को नई तकनीकें कल बताएंगे माहिर

संवाद सहयोगी, पठानकोट : किसानों को आधुनिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए इंदिरा कालोनी स्थित कृषि कार्यालय में 17 जनवरी को कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में कृषि विभाग के माहिर विशेष तौर पर पहुंचेंगे। कार्यक्रम में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से सैकड़ों की तादाद में किसान भाग लेंगे। कार्यक्रम के दौरान क्लब का गठन भी किया जाएगा। ब्लॉक कृषि अधिकारी डॉक्टर अमरीक ¨सह ने बताया कि क्लब का गठन करने का मुख्य उदेश्य किसानों की फसलों की सही पैदावार, मंडीकरण, फसलों को कुदरती आपदाओं से बचाने संबंधी जागरूक करना है। 17 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी संजीव शर्मा, पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी किसान क्लब के प्रधान मनप्रीत ¨सह ग्रेवाल विशेष तौर पर किसानों को आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारी देने के लिए पठानकोट में पहुंचेंगे। खेती के लिए मशीनों का उपयोग काफी ज्यादा महंगा है और यदि 10-15 किसान एक साथ मिलकर यह कार्य करें तो महंगी मशीनरी से खेती करना भी आसान होगा। नौजवान किसान क्लब का गठन करने के लिए प्रत्येक गांव से मेंबर लिए जाएंगे। इस क्ल्ब में गांवों की औरतें भी मेंबर बन सकती हैं। उन्होंने जिला पठानकोट में अपने स्तर पर बनाई जा रहे इस क्ल्ब से जुड़ने के लिए नौजवानों व किसानों से इस कार्यक्रम में मिलने वाली जानकारियों का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.