Move to Jagran APP

आप प्रत्याशी खजूरिया के गनमैन ने पड़ोसियों के घर में किए फायर, काबू

जागरण टीम,पठानकोट : आम आदमी पार्टी के गुरदासपुर से प्रत्याशी मेजर जनरल सुरेश खजूरिया

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 02:59 AM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 02:59 AM (IST)
आप प्रत्याशी खजूरिया के गनमैन ने पड़ोसियों के घर में किए फायर, काबू
आप प्रत्याशी खजूरिया के गनमैन ने पड़ोसियों के घर में किए फायर, काबू

जागरण टीम,पठानकोट : आम आदमी पार्टी के गुरदासपुर से प्रत्याशी मेजर जनरल सुरेश खजूरिया के गनमैन लख¨बदर ¨सह ने सुबह पांच बजे अपनी सर्विस एसएलआर से फायर करके पड़ोसियों की तीन गाडि़यों व चार घरों को नुकसान पहुंचाया। हैडकांस्टेबल लखिबंदर ¨सह को पंजाब पुलिस ने तीन दिन पहले खजूरिया की सुरक्षा में तब तैनात किया था जब उन्हें आम आदमी पार्टी ने टिकट दी थी। उसकी ड्यूटी आज सुबह दो बजे से छह बजे तक थी। इससे पहले की उसकी ड्यूटी खत्म होती, वह एसएलआर लेकर कॉलोनी का पैदल दौरा करने निकल गया। उसने जगह-जगह फायर करके लोगों की गाडि़यों व घरों को क्षतिग्रस्त किया। लख¨बदर जिस समय यह फायर कर रहा था तो मेजर जनरल सुरेश खजूरिया अपने घर पर ही थे। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना सेना के साथ सटे कैंप को दी और सेना ने वहां क्यूआरटी की टुकड़ी भेज दी। करीब एक घंटे तक वहां सेना की टुकड़ी और पुलिस नहीं पहुंची थी। इसी बीच अलग-अलग हिस्सों में गोलियां चलाने के बाद गनमैन ने मेजर जनरल के घर लौटना शुरू कर दिया और घर पहुंचते ही अपनी राइफल को मौके पर छोड़कर अपना बैग उठाते हुए घर जाने के लिए निकला। इसी बीच गारर्द इंचार्ज ने उसे पकड़कर बिठा लिया। गार्द की सूचना के बाद शाहपुरकंडी पुलिस मौके पर पहुंची और हैडकांस्टेबल लख¨बदर को हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

बिना घटना की जानकारी लिए पंडोरी धाम चले गए खजूरिया

मेजर जनरल को पहला नवरात्र होने के कारण गुरदासपुर के पंडोरी धाम माथा टेकने के लिए जाना था, इसलिए वह तैयार होकर वहां के लिए निकल गए और उन्होंने पुलिस से इस बारे में कोई बात नहीं की। नामांकन से पहले वह अपने गुरु की गद्दी पर माथा टेकना चाहते थे। इसी बीच वह माथा टेक कर सुबह साढ़े नौ बजे के करीब जब घर लौटे तो एसएसपी विवेकशील से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी दो दिन पहले ही ड्यूटी पर आया था। उन्होंने कहा कि वह एक सैनिक होने के कारण ऐसी वारदातें जीवन में देखते आए हैं परंतु हेडकांस्टेबल ने सिविल कालोनी में खुलेआम फायर करके लोगों को भयभीत करने का काम किया है।

लोगों ने समझा, फिर आतंकी हमला हो गया

लख¨बदर ने मेजर जनरल के आसपास किसी घर को नुकसान नहीं पहुंचाया। उसने आसपास फैली विक्टोरिया एस्टेट के विभिन्न घरों में फायर किए। ज्यादातर फायर लोगों के बैडरूम में किए गए। इसे सौभाग्य ही कहा जाना चाहिए कि जिस समय पंजाब पुलिस का यह गोलियां चल रही थी, उस समय लोग उठ चुके थे। ज्यादातर घरों में लोग सैर के लिए तैयार हो रहे थे जबकि अन्य घरों में स्कूली बच्चों को स्कूल भेजने की तैयारियां चल रही थी। गोली चलने की आवाज जैसे ही शुरू हुई तो लोगों ने इसे आतंकी हमला समझ लिया। इसी कारण लोगों ने एक-दूसरे को फोन करने शुरू कर दिए और यह संदेश दे दिए कि इस्टेट में कोई आतंकी घुस आया है। वे लोग अपने घरों के सेफ जोन में कैद हो गए।

एसएसपी ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

एसएसपी विवेकशील ने उन सभी घरों के मालिकों के साथ भी बातचीत की जिनके घरों में हेडकांस्टेबल ने फयर किए थे। एसएसपी ने कहा कि लख¨बदर के कृत्य की पूरी जांच की जाएगी। लख¨बदर का अतीत रिकार्ड तो खराब नहीं था। उसके मानसिक रूप से परेशान होने का भी कोई रिकॉर्ड नहीं था। पुलिस जांच कर रही है कि ऐसा आखिर क्यों हुआ और उसने यह अपराध किन परिस्थितियों में किया। पुलिस ने लख¨बदर की ओर से किए गए फायर के नौ खाली खोल व चालीस ¨जदा राउंड अपने कब्जे में ले कर जांच शुरू कर दी है। उस पर लोगों की संपत्ति का नुकसान करना, लोगों को भयभीत करना, ऑन ड्यूटी हथियार से किसी पर हमला करना आदि धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.