Move to Jagran APP

कॉपी)-जेएंडके जाने के लिए लखनपुर में इकट्ठा हुए डेढ़ हजार लोग, 50 को पठानकोट वापस भेजा

कोरोना वायरस के कारण लगाए गए क‌र्फ्यू चलते बने हालात में लोगों का घरों की तरफ लौटना जारी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 05:00 PM (IST)
कॉपी)-जेएंडके जाने के लिए लखनपुर में इकट्ठा हुए डेढ़ हजार लोग, 50 को पठानकोट वापस भेजा
कॉपी)-जेएंडके जाने के लिए लखनपुर में इकट्ठा हुए डेढ़ हजार लोग, 50 को पठानकोट वापस भेजा

रंधीर बिट्टा, माधोपुर : कोरोना वायरस के कारण लगाए गए क‌र्फ्यू चलते बने हालात में लोगों का घरों की तरफ लौटना जारी है। यही वजह है कि पठानकोट से होकर जेएंडके जाने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके चलते माधोपुर प्रवेश द्वार के साथ जेएंडके के लखनपुर में लोगों की भीड़ जुट गई है। रविवार को करीब डेढ़ हजार लोग लखनपुर में एकत्रित हो गए। लेकिन वहां पर स्क्रीनिंग एवं क्वारंटाइन की व्यवस्था न होने पर 50 लोगों को वापस पठानकोट लौटा दिया गया। ये लोग गुजरात, राजस्थान, पंजाब व हरियाणा से आकर अपने घर जेएंडके जा रहे थे। बकायदा पास होने के बाद भी उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं मिली।

loksabha election banner

वापस उन्हें फिर माधोपुर में लौटना पड़ा, स्थानीय अधिकारियों एवं लोगों को उन्होंने अपनी समस्या बताई। इस पर इन कश्मीरी लोगों को भोजन एवं ठहरने की व्यवस्था की गई।

कश्मीरी युवक रहमान ने बताया कि उसने तरनतारन में ट्रैवलिंग परमिट बनाया है और वे 30 लोगों के साथ आए हैं। उन्हें लखनपुर से लौटा दिया गया है, वे यह सोचकर आए थे कि अपने घर पहुंचकर सुकून से रहेंगे पर उनकी समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब जेएंडके जाने वाले लोग माधोपुर में फंस गए हैं। अब उनको गुजारे के लिए दूसरों पर आश्रित होना पड़ रहा है। वहीं, लखनपुर तक जरूरी सामान लेकर जा रहे ट्रकों को भी अनुमति न मिलने से इनकी भी कतारें लग गई हैं। जेएंडके प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण पर रोकथाम को लेकर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को लेकर एहतियात बरत रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.