रंधीर बिट्टा, माधोपुर : कोरोना वायरस के कारण लगाए गए क‌र्फ्यू चलते बने हालात में लोगों का घरों की तरफ लौटना जारी है। यही वजह है कि पठानकोट से होकर जेएंडके जाने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके चलते माधोपुर प्रवेश द्वार के साथ जेएंडके के लखनपुर में लोगों की भीड़ जुट गई है। रविवार को करीब डेढ़ हजार लोग लखनपुर में एकत्रित हो गए। लेकिन वहां पर स्क्रीनिंग एवं क्वारंटाइन की व्यवस्था न होने पर 50 लोगों को वापस पठानकोट लौटा दिया गया। ये लोग गुजरात, राजस्थान, पंजाब व हरियाणा से आकर अपने घर जेएंडके जा रहे थे। बकायदा पास होने के बाद भी उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं मिली।

वापस उन्हें फिर माधोपुर में लौटना पड़ा, स्थानीय अधिकारियों एवं लोगों को उन्होंने अपनी समस्या बताई। इस पर इन कश्मीरी लोगों को भोजन एवं ठहरने की व्यवस्था की गई।

कश्मीरी युवक रहमान ने बताया कि उसने तरनतारन में ट्रैवलिंग परमिट बनाया है और वे 30 लोगों के साथ आए हैं। उन्हें लखनपुर से लौटा दिया गया है, वे यह सोचकर आए थे कि अपने घर पहुंचकर सुकून से रहेंगे पर उनकी समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब जेएंडके जाने वाले लोग माधोपुर में फंस गए हैं। अब उनको गुजारे के लिए दूसरों पर आश्रित होना पड़ रहा है। वहीं, लखनपुर तक जरूरी सामान लेकर जा रहे ट्रकों को भी अनुमति न मिलने से इनकी भी कतारें लग गई हैं। जेएंडके प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण पर रोकथाम को लेकर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश को लेकर एहतियात बरत रहा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!