Move to Jagran APP

52 लाख से ज्यादा हो सकती है गबन की राशि

रणजीत सागर बांध परियोजना की उच्चा थड़ा कालोनी के पोस्ट आफिस में गबन की राशि बढ़ सकती है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 11:03 PM (IST)
52 लाख से ज्यादा हो सकती है गबन की राशि
52 लाख से ज्यादा हो सकती है गबन की राशि

संवाद सहयोगी, जुगियाल

loksabha election banner

रणजीत सागर बांध परियोजना की उच्चा थड़ा कालोनी के पोस्ट आफिस में गबन की राशि बढ़ सकती है। पोस्ट मास्टर के गायब होने के बाद खाताधारकों में हलचल मची हुई है। शुक्रवार को भी खाताधारकों की भीड़ पोस्ट आफिस रही और मौके पर अपने अकाउंट के बारे में जानकारी हासिल की। जबकि, डाक महकमे ने अपने अधिकारियों की टीम पोस्टआफिस में बिठा दी है। अधिकारी इस मामले की जांच करने के साथ ही खाताधारकों की शिकायत और बयान दर्ज कर रहे हैं। दूसरी तरफ गायब पोस्टमास्टर अभी तक फरार चल रहा है। डाक महकमे ने उस पर आगामी कार्रवाई के लिए गुरदासपुर स्थित कार्यालय के उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है। बीते दिन एएसपी सतिद्र सिंह लहरी ने कर्मचारियों के साथ खातारधारकों की शिकायतों को सुना। मौके पर खाताधारकों को शांत किया और उनके पैसे के सुरक्षित होने के साथ ही मामले की उचित जांच का भरोसा दिलाया। वहीं, माना जा रहा है कि पोस्टमास्टर सतपाल सिंह द्वारा गबन की गई 52 लाख की राशि और भी बढ़ सकती है।

पति से छिपाकर करवाई थी डाकखाने में आरडी

एक महिला ने बताया कि वह अपने पति से छिपाकर हर माह 500 रूपये की राशि आरडी के माध्यम से पोस्टमास्टर के पास जमा करवाती थी। उसकी वह कोई रसीद न देकर इसे जमा कर देते थे और खाता कॉपी भी अपने पास ही रख लेते थे। अब तक वह 35 किश्ते जमा करवा चुकी है जो अपनी पोती की पढ़ाई के लिए बचाए थे। वह घरवालों के डर से कॉपी पोस्टमास्टर के पास ही रखती थी पर अब न तो उसके पास कोई रसीद है और ना ही कॉपी।

मामले की हो रही जांच : एएसपी

डाक महकमे के एएसपी सतिद्र सिंह लहरी ने खाताधारकों से अपील की है कि वह उनसे कार्यालय मे संपर्क कर सकते हैं। जिन लोगों के साथ धोखा हुआ है उसकी रिपोर्ट बनाकर गुरदासपुर कार्यालय प्रेषित की जा रही है। इस मामले में बारीकी से पड़ताल हो रही है, कि कितनी राशि जमा है और कितनी गायब हुई। छानबीन के बाद सारा गोलमाल सामने जा जाएगा।

आोरपित के खिलाफ हो कार्रवाई

गांव उच्चा थड़ा के निवासी सरपंच एवं पूर्व ब्लाक समिति मेंबर ठाकुर आंचल सिंह और पूर्व ब्लाक समिति वाईस चेयरमैन डॉ. गोपाल सिंह, सरपंच प्रवीन कुमार ने डाक विभाग, पुलिस विभाग और पंजाब सरकार से मांग की है कि नीम पहाड़ी क्षेत्र के गरीब लोगों का यह पैसा खून पसीने की कमाई का है। लोगों के पैसों को तुरंत वापिस दिलवाया जाए और गबन करने वाले अधिकारी के ऊपर मामला दर्ज कर कड़ी कारवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.