Move to Jagran APP

बमियाल को बस चलाने से लखनपुर और कठुआ के यात्रियों को मिली राहत

चार दिनों से बंद चल रही जम्मू की बस सेवा मंगलवार को भी बहाल नहीं हो पाई। बस सेवा बहाल न होने के कारण यहां पठानकोट से सांबा व जम्मू को जाने वाले यात्रियों की परेशानियों ज्यों की त्यों बरकरार हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 10:31 PM (IST)
बमियाल को बस चलाने से लखनपुर और कठुआ के यात्रियों को मिली राहत
बमियाल को बस चलाने से लखनपुर और कठुआ के यात्रियों को मिली राहत

जागरण संवाददाता, पठानकोट :

loksabha election banner

चार दिनों से बंद चल रही जम्मू की बस सेवा मंगलवार को भी बहाल नहीं हो पाई। बस सेवा बहाल न होने के कारण यहां पठानकोट से सांबा व जम्मू को जाने वाले यात्रियों की परेशानियों ज्यों की त्यों बरकरार हैं। वहीं बस स्टैंड के दुकानदारों का कारोबार भी बुरी तरह से प्रभावित होकर रह गया है। हालांकि, पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो ने बमियाल की बस सेवा शुरू कर जेएंडके के लखनपुर व कठुआ जाने वाले यात्रियों को काफी राहत पहुंचाई हैं। मंगलवार को बमियाल बस सेवा शुरू होने के बाद पठानकोट से लखनपुर, कठुआ, नगर, जनियाल व बमियाल जाने वाले यात्रियों ने काफी राहत महसूस की। उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को पठानकोट से जम्मू के बीच बस सेवा शुरू हो जाएगी।

जानकारी के अनुसार बीते वीरवार को पुलवामा में सीआरपीएफ की कानवाई पर हुए आत्मघाती हमले के विरोध में ¨हदू संगठनों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शनों के कारण शनिवार से पठानकोट-जम्मू बस सेवा पुरी तरह से बंद पड़ी है। पठानकोट से जेएंडके, हिमाचल, पंजाब रोडवेज व हरियाणा रोडवेज की 40 बसें नहीं चल रही। बसें न चलने के कारण पठानकोट से सांबा, विजयपुर व जम्मू जाने वाले यात्रियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बसें न चलने से यहां यात्रियों की परेशानी हो रही है। वहीं बस स्टैंड के दुकानदारों के कामकाज पर भी इसका गहरा असर पड़ रहा है। दुकानदार प्रीतम ¨सह, शिव शंकर, सतपाल, सोनू शर्मा आदि ने बताया कि जम्मू जाने वाले यात्री भले ज्यादा देर स्टे नहीं करते थे परंतु चाय-पानी व खाना वगैरह वह बस स्टैंड की दुकानों से ही करते थे। अब बसें नहीं चल रही जिस कारण प्रत्येक दुकानदार तीन से चार हजार की सेल कम हो गई है। पहले से आर्थिक मंदी पर अब बसें बंद होने से मंदी छाई है।

मंगलवार को पंजाब रोडवेज की ओर से बमियाल की बस सेवा शुरू होने के बाद जेएंडके के कठुआ व लखनपुर जाने वाले लोकल यात्रियों को भारी राहत मिली है। यात्री फकीर चंद, बोध राज, सपू, पुष्पा देवी, सुनीता देवी व ¨पकी आदि ने बताया कि भले जम्मू की बस नहीं चली परंतु कठुआ तक रोडवेज की बस चलने से उन्हें काफी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि कठुआ पहुंचने के बाद उन्हें ऐसा लगता है कि मानो वह घर पहुंच गए हो। क्योंकि, आगे से कोई न कोई साधन मिल जाता है जिससे वह गंतव्य तक पहुंच जाएंगे। लेकिन, कठुआ तक भी बसें न चलने के कारण उन्हें भारी परेशानी हो रही थी।

आज जम्मू के लिए बस सेवा शुरू होने की उम्मीद : स्टेशन सुपरवाइजर

पठानकोट डिपो के स्टेशन सुपरवाइजर सरदार हरभजन ¨सह से बात की तो उनका कहना था कि बमियाल जाने वाली बस जेएंडके के लखनपुर व कठुआ को ही टच करती है। इन दोनों शहरों में स्थिति सामान्य हो गई है जिस कारण बमियाल की बस को चलाकर यात्रियों को राहत पहुंचाई गई है। उम्मीद है कि बुधवार से बसें जम्मू के लिए भी शुरु हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.