Move to Jagran APP

ऐसे रिकार्ड गौरवपूर्ण नहीं.. एक दिन में 220 नए संक्रमित, दो मरीजों ने तोड़ा दम

जिले में कोरोना संक्रमण बेलगाम हो गया है। जिले में पहली बार 24 घंटों में कोरोना के मामले 220 नए मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 10:30 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:30 PM (IST)
ऐसे रिकार्ड गौरवपूर्ण नहीं.. एक दिन में 220 नए संक्रमित, दो मरीजों ने तोड़ा दम
ऐसे रिकार्ड गौरवपूर्ण नहीं.. एक दिन में 220 नए संक्रमित, दो मरीजों ने तोड़ा दम

जागरण संवाददाता, पठानकोट : जिले में कोरोना संक्रमण बेलगाम हो गया है। जिले में पहली बार 24 घंटों में कोरोना के मामले 220 नए मामले सामने आए हैं। वैक्सीनेशन व बचाव के तमाम प्रयासों के बीच कोराना की दूसरी लहर नियंत्रण से बाहर होती जा रही है। मौत का भी आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। उधर नियमों की उल्लंघन करने पर भले ही पुलिस सख्ती दिखा रहा है, लेकिन कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार को सेहत विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 220 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं दो लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही 101 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

कोरोना के बढ़ रहे मामले में जहां लोगों की लापरवाही सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है। हालांकि नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने पर दो दिनों से चालान जरूर काटे जा रहे हैं, लेकिन इससे कुछ होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। नतीजतन हर दिन कोरोना नए रिकार्ड को छू रहा है। चिकित्सकों का कहना है कि अभी लोग घरों में हीं रहें। कम से कम बाहर निकलें, सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पालन करे। अभी भी संभल जाए नहीं तो और समस्याएं आ सकती है।

राहत.. 40 आक्सीजन सिलेंडर सिविल अस्पताल पहुंचे

कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। इस दौरान आक्सीजन की मांग लगातार बढ़ रही है। सरकारी से प्राइवेट अस्पतालों मे 20 फीसद से ज्यादा खपत बढ़ गई है। हालांकि जिला प्रशासन व सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिले में सिलेंडर की अभी कमी नहीं है। ऐसा कभी नहीं हुआ जब मांग के हिसाब से आपूर्ति शून्य हो गई हो। हालांकि कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों से 100 से ज्यादा मरीज रोज आ रहे हैं। गंभीर मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। इसको देखते हुए आक्सीजन सिलेंडर की मांग जरूर बढ़ने लगी है। इसको देखते हुए विभाग ने अपने स्टाक को भी बढ़ा दिया है। शुक्रवार को 40 सिलेंडर आए हैं। ये सभी सिलेंडर हिमाचल प्रदेश के कंदरौडी से पहुंची है। सेहत विभाग के अधिकारी बताते हैं कि इसके बाद अभी फिलहाल कोई परेशानी नहीं होगी। जिले में आक्सीजन सिलेंडर की स्पलाई अधिकतर जालंधर, चंडीगढ़, कंदरौडी से हाती है। सिविल अस्पताल में आक्सीजन सिलेंडर का स्टाक 125 का है। अधिकारी ने बताया कि 53 सिलेंडर की मांग और की गई। उम्मीद की जा रही है कि दो तीन दिनों में आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.