Move to Jagran APP

जिला यूथ प्रधान की दौड़ में हीरा व हरप्रीत आमने सामने

यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान प्रदेश जनरल सेक्रेटरी जिला प्रधान जिला जनरल सेक्रेटरी और हलका प्रधान के छह दिसंबर को चुनाव होने जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 08:23 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:15 AM (IST)
जिला यूथ प्रधान की दौड़ में हीरा व हरप्रीत आमने सामने
जिला यूथ प्रधान की दौड़ में हीरा व हरप्रीत आमने सामने

जागरण संवाददाता, नवांशहर : यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान, प्रदेश जनरल सेक्रेटरी, जिला प्रधान, जिला जनरल सेक्रेटरी और हलका प्रधान के छह दिसंबर को चुनाव होने जा रहे हैं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रधान बनने के लिए हीरा खेपड़ और हरप्रीत सिंह आमने-सामने हैं जिनकी जीत का फैसला 1400 यूथ कांग्रेस मेंबर करेंगे। हालांकि कई माह से हीरा खेपड़ प्रधानगी की दौड़ में अकेले खड़े थे लेकिन चुनावों का समय पास आते ही गांव गढ़ी अजित सिंह के हरप्रीत सिंह ने प्रधानगी पद के लिए अपना दावा ठोक दिया। हरप्रीत सिंह की माता जिला परिषद सदस्य है।

loksabha election banner

जिला जनरल सचिव के पांच पद, आवेदन आए मात्र दो

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद भी जिले का यूथ सुस्त है और चुनावों में रूचि नहीं दिखा रहा है। यही कारण है कि जिला प्रधान के लिए भी मात्र दो ही आवेदन आए। जिला जनरल सचिव के भी पांच पद थे जिनमें से दो पर ही दिलचस्पी दिखाई गई।

हलका प्रधान के लिए आया एक-एक आवेदन

नवांशहर, बलाचौर व बंगा के हलका प्रधान के लिए मात्र एक-एक यूथ नेता ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। ऐसे में इन हलकों के लिए प्रधान का चुनाव निर्विरोध होना तय है। नवांशहर से सौरव सरीन, बलाचौर से सरपंच बलविदर सिंह माणेवाल तथा बंगा से राजन अरोड़ा ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिला जनरल सेक्रेटरी पद के लिए प्रदीप रटैंडा तथा बलाचौर से हितराज ने नामांकन पत्र दिया। हीरा खेपड़ ने सबसे ज्यादा फार्म भरे

यूथ कांग्रेस में पद हासिल करने के इच्छुक लोगों से फार्म भरने को कहा गया था। इसके तहत बलाचौर यूथ कांग्रेस के प्रधान हीरा खेपड़ मझोट ने करीब 400 फार्म भरे, जबकि बंगा से प्रदीप रटैंडा, हरप्रीत सिंह गढ़ी अजीत सिंह, राजन ने भी 750 के करीब फार्म भरे। नवांशहर से सौरव सरीन की ओर से भी 180 के करीब मेंबरशिप करवाई थीं। विधायक के रिश्तेदार है हीरा

हीरा खेपड़ बलाचौर से विधायक चौधरी दर्शन लाल के रिश्तेदार हैं। उन्हें चौधरी दर्शन लाल व नवांशहर के विधायक अंगद सिंह की हिमायत हासिल है। बंगा हलका के इंचार्ज सतवीर सिंह पल्ली झिक्की भी चौधरी दर्शन लाल के कारण हीरा खेपड़ के समर्थक बन सकते हैं। वहीं हरप्रीत सिंह की माता जिला परिषद मेंबर है और वह नवांशहर हलके के नेताओं के समर्थन से मैदान में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.