Move to Jagran APP

मजदूर के बेटे को दुबई भेजने का दिखाया सपना, दिखाई जाली टिकट व वीजा

अवैध ट्रैवल एजेंट ने बंगा निवासी मजदूर महिला के बेटे को अपना शिकार बनाया। दुबई की नकली टिकट व वीजा दिखाकर महिला से ढाई लाख रुपये ऐंठ लिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:29 AM (IST)
मजदूर के बेटे को दुबई भेजने का दिखाया सपना, दिखाई जाली टिकट व वीजा
मजदूर के बेटे को दुबई भेजने का दिखाया सपना, दिखाई जाली टिकट व वीजा

जासं, नवांशहर : अवैध ट्रैवल एजेंट ने बंगा निवासी मजदूर महिला के बेटे को अपना शिकार बनाया। दुबई की नकली टिकट व वीजा दिखाकर महिला से ढाई लाख रुपये ऐंठ लिए। थाना नवांशहर की पुलिस ने करीब डेढ़ साल की लंबी जांच के बाद ट्रैवल एजेंट के खिलाफ शुक्रवार को धोखाधड़ी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

अवैध ट्रैवल एजेंट की शिकार बनी महमूदपुर निवासी कुलविदर कौर ने बताया है कि वह मजदूरी करके अपना घर चला रही है। बेटे के भविष्य को संवारने व घर के हालातों को ठीक करने के लिए बेटे को विदेश भेजना चाहती थी। इस सपने को लेकर वह अक्तूबर 2017 में चंडीगढ़ रोड पर केसी कांप्लेक्स में स्थित बलबीर कुमार व गुरदीप सिंह के कार्यालय में पहुंची। दोनों ने उसे भरोसा दिया कि उनका दुबई में अच्छा जुगाड़ है वह उसके बेटे को वहां काम लगवा देंगे। इसके एवज में एजेंट बलबीर कुमार ने उससे 2.50 लाख रुपये मांगे। कुछ दिनों के बाद महिला ने लोगों से ब्याज पर लेकर पैसे इकट्ठे करके एजेंट को दे दिए। रुपये लेने के बाद एजेंट ने पक्की रसीद भी महिला को सौंपी जिससे उसे लगा कि उसके साथ धोखा नहीं हो सकता। कुछ दिनों के बाद एजेंट ने उन्हें बुलाकर नकली वीजा व दुबई की टिकट दिखाई और जल्द वहां सेटिंग करके युवक को भेजने की बात कही। दो महीने के इंतजार के बाद एजेंटों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वह उसे विदेश नहीं भेज सकते। उन्होंने महिला को रुपये व पासपोर्ट वापस देने से भी इनकार कर दिया। महिला ने पैसे पाने के लिए कई महीने प्रयास किया। इसके बाद अप्रैल 2018 में उसने पुलिस को शिकायत दी। डेढ़ साल की जांच के बाद मामला हुआ दर्ज

शिकायत मिलने पर मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा के इंस्पेक्टर सतनाम सिंह ने की। उन्होंने जांच में पाया कि आरोपित बलबीर कुमार ने मजदूर महिला के साथ ठगी की है। इसके बाद बलबीर कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी, इमीग्रेशन एक्ट व पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की सिफारिश की। थाना नवांशहर सिटी की पुलिस ने शुक्रवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब तक पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार नही किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.