Move to Jagran APP

नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन आज से, सांसद दिखाएंगे हरी झंडी

नवांशहर के लोगों की सालों की डिमांड अब पूरी हो जाएगी। 17 जनवरी को नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन चलेगी। सांसद प्रेम ¨सह चंदूमाजरा अमृतसर तक जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 01:53 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 01:53 AM (IST)
नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन आज से, सांसद दिखाएंगे हरी झंडी
नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन आज से, सांसद दिखाएंगे हरी झंडी

जासं, नवांशहर : नवांशहर के लोगों की सालों की डिमांड अब पूरी हो जाएगी। 17 जनवरी को नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन चलेगी। सांसद प्रेम ¨सह चंदूमाजरा अमृतसर तक जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। पहले ट्रेन 15 जनवरी को चलनी थी। वीरवार को जेजो-जालंधर ट्रेन के समय को एक दिन के लिए बदल कर इसे सुबह 11.30 बजे रवाना किया जाएगा। अमृतसर के लिए ट्रेन सांसद प्रेम ¨सह चंदूमाजरा के प्रयासों से शुरू हो पायी है। हालांकि, उन्होंने इसकी घोषणा काफी पहले कर दी थी, लेकिन रेलवे ने 11 जनवरी को इसकी मंजूरी दी।

loksabha election banner

नवांशहर से अमृतसर के लिए ट्रेन चलाने की मांग पिछले काफी सालों से चली आ रही थी। लोगों को अमृतसर जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता था। लोग श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन करने जाने के लिए यहां से पहले जालंधर जाते थे। फिर ट्रेन बदल कर अमृतसर जाते थे। इसके अलावा यहां के व्यापारी वर्ग को भी दिक्कतों का सामाना करना पड़ता था। लोग या तो बस से ज्यादा रुपये कर जाते थे या ट्रेन जालंधर पहुंच कर दूसरी ट्रेन से अमृतसर जाते थे। इससे समय भी ज्यादा लगता था और लोगों को परेशानी भी आती थी। फिलहाल रेलवे ने लोगों के हित को देखते हुए जेजो से जालंधर तक रोजाना जाने वाली ट्रेन को अमृतसर तक के लिए एक्सटेंड कर दिया है। अब यह ट्रेन रोजाना अमृतसर जाएगी।

स्टेशन मास्टर राम लाल ने बताया कि ट्रेन को यहां से चलाने के लिए रेलवे द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 17 जनवरी को सुबह 11.20 ट्रेन यहां पहुंचेगी और इसे सांसद हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

अभी चार महीने के लिए ट्रायल पर रहेगी ट्रेन

रेलवे ने जेजो से नवांशहर- राहों होते हुए जालंधर जाने वाली ट्रेन को ही आगे के लिए एक्सटेंड किया है। ट्रेन चार महीने के लिए प्रस्तावित है। स्टेशन मास्टर राम लाल ने बताया कि अभी यह ट्रेन चार महीने तक ट्रायल पर चलेगी। इसके बाद रेलवे इस पर आगे विश्लेषण कर इसे एक्सटेंड करेगा। यदि पर्याप्त संख्या में लोग इस ट्रेन का इस्तेमाल करेंगे तो आगे भी यह ट्रेन चलती रहेगी।

सुबह 6.34 से रोजाना रवाना होगी ट्रेन

स्टेशन मास्टर के मुताबिक उद्घाटन के समय ट्रेन 11.30 पर रवाना होगी। इसके बाद शुक्रवार से यह ट्रेन सुबह 6.34 से अमृतसर के लिए रवाना होगी। यह अमृतसर में करीब 9 बजे पहुंचेगी। नवांशहर से अमृतसर तक का किराया 50 रुपये का होगा। नवांशहर से यह राहों, राहों से फिर नवांशहर, करिहा हाल्ट, खटकड़कलां झंडाजी, बंगा, मल्लूपोता, बहराम, कुलथम अब्दुल्ला हाल्ट, मंधाली हाल्ट, फगवाड़ा, चिहेरू, जालंधर कैंट, जालंधर सिटी, करतारपुर और ब्यास होते हुए अमृतसर पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.