Move to Jagran APP

कांग्रेस समर्थित दो प्रत्याशियों सहित तीन निर्विरोध विजयी

जागरण टीम, बलाचौर: शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही तीन प्रत्याशी निर्विरोध च

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2017 03:00 AM (IST)
कांग्रेस समर्थित दो प्रत्याशियों सहित तीन निर्विरोध विजयी
कांग्रेस समर्थित दो प्रत्याशियों सहित तीन निर्विरोध विजयी

जागरण टीम, बलाचौर:

loksabha election banner

शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही तीन प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए। निर्विरोध चुने गए तीनों प्रत्याशी नरेश कुमार, कुलदीप कौर व अनीता ने समर्थकों के साथ विजयी जुलूस निकाला। इसके साथ ही अब चुनाव मैदान में कुल 31 प्रत्याशी रह गए हैं, जबकि शुक्रवार को 36 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिया।

जानकारी अनुसार अब वार्ड नंबर 1,2,3,4,9 व 15 में 2-2 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं, जबकि वार्ड नंबर 6,8,10,12 व 14 में 3-3 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा वार्ड नंबर 7 में कुल 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इसके साथ ही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिया गया। साथ ही सभी को चुनाव आचार संहिता से संबंधित जानकारी दे दी गई है। उनके साथ

उधर, जैसे ही वार्ड नंबर 5 से नरेश चेची के निर्विरोध चुने जाने की सूचना एसडीएम दफ्तर के बाहर पहुंची तो उन्हें बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया। चेची को विधायक दर्शन लाल मंगूपुर सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने बधाई दी। चेची इससे पहले भी वार्ड नंबर 2 से निर्विरोध पार्षद चुने गए हैं। इसी तरह, वार्ड नंबर 11 से प्रत्याशी कुलदीप कौर भी निर्विरोध चुनी गई हैं। वे इससे पहले वार्ड नंबर 10 से निर्विरोध चुनी गई थीं। उन्हें भी विधायक चौधरी दर्शन लाल व अन्य कांग्रेसी नेताओं ने बधाई दी, जबकि वार्ड नंबर 13 से निर्विरोध चुनी गईं अनीता को भी समर्थकों ने बधाई दी व उन्हें जीप पर बैठाकर घर लाया गया।

इनसेट--

प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह हुआ अलाट

नामांकन पत्र वापस लेने के साथ ही प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह अलाट कर दिया गया। प्रत्याशियों को बैट, गैस सिलेंडर, टेबल, ट्रैक्टर, डायमंड आदि शामिल हैं। अब प्रत्याशियों की तरफ से उक्त चुनाव चिन्हों का प्रचार किया जाना है।

इनसेट--

जोड़-तोड़ की राजनीति लाई रंग

बलाचौर में 17 दिसंबर को होने जा रहे नगर कौंसिल चुनाव के मद्देनजर शनिवार से प्रत्याशियों की तरफ से चुनाव प्रचार तेज कर दिया गया। अब तक के हुए घटनाक्रम से यह साफ है कि जोड़-तोड़ की राजनीति में नेताओं को सफलता हाथ लगी है। सांझा मोर्चा को कहीं न कहीं इससे नुकसान उठाना पड़ा है। अगर वार्ड नंबर 4 की बात करें तो भाजपा की तरफ से प्रदेश स्तर पर जारी की गई सूची में प्रत्याशी हरमेश चंदर का नाम शामिल था। मगर अब उनकी तरफ से नामांकन वापस ले लिया गया है। हालांकि भाजपा नेताओं का कहना है कि उनकी तरफ से अपने नजदीकी रिश्तेदार के लिए नामांकन वापिस लिए हैं। इसी तरह वार्ड नंबर 5 व वार्ड नंबर 11 में निर्विरोध प्रत्याशी चुने गए हैं। भले ही किसी भी प्रत्याशी की तरफ से खुद को किसी पार्टी के साथ अपना नाम जोड़ कर नामांकन भरने की बजाए खुद को आजाद प्रत्याशी के रूप में पेश किया था। मगर जीत के बाद जिस कद्र सत्ता पक्ष की तरफ से उन्हें बधाई दी जा रही है व खुशी का इजहार किया जा रहा है। इससे साफ है कि सत्ता पक्ष की तरफ से चली गई चाल में वे कामयाब हो गए व सत्ता पक्ष से संबंधित दो प्रत्याशी अब निर्विरोध जीत गए।

इनसेट--

चुनाव मैदान में हैं ये प्रत्याशी

वार्ड नं. 1 से बल¨वदर कौर, गुरबख्श कौर।

वार्ड नं. 2 से सोम नाथ, ज¨तदर बैंस

वार्ड नं. 3 से अमनप्रीत कौर, सविता रानी

वार्ड नं. 4 से लाल बहादुर, सरवण कुमार

वार्ड नं. 5 से नरेश कुमार

वार्ड नं. 6 से सविता, हर¨वदर कौर, ते¨जदर कौर

वार्ड नं. 7 से सुनीता देवी, रेखा रानी, जगजीत कौर, रेखा रानी

वार्ड नं. 8 से नीतलेश सोनी, गगन घई, न¨रदर कुमार

वार्ड नं. 9 से वीरता रानी, प्रेम ज्योति

वार्ड नं. 10 से कृष्ण लाल, न¨रदर घई, व¨रदर ¨सह

वार्ड नं. 11 से कुलदीप कौर

वार्ड नं. 12 से हरमेश लाल, पर¨वदर ¨सह, पर¨वदर कुमार

वार्ड नं. 13 से अनीता

वार्ड नं. 14 से सोढ़ी ¨सह, गु¨रदर ¨सह, कमलजीत कौर

वार्ड नं. 15 से यशपाल, पर¨मदर कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.