जागरण संवाददाता, नवांशहर

राष्ट्रीय वोटर दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय समागम सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मुकंदपुर में डीसी डा. शेना अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस दौरान वोटर दिवस के संबंध में करवाए गए मुकाबलों के विजेता बच्चों को इनाम बांटे गए और नये वोटरों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा वोटरों को बिना किसी डर, भय, जाति, मजहब से ऊपर उठ कर वोट के हक का इस्तेमाल करने की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर डीसी डा. शेना अग्रवाल ने कहा कि लोकतंत्र की सफलता के लिए हम सभी को और खास कर नौजवान वर्ग को वोट के अधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, जहां लोगों की तरफ से मतदान के दौरान अपने वोट के प्रयोग के द्वारा आसानी के साथ सरकारें तबदील की जातीं हैं। एक-एक वोट बड़ा महत्व रखती हैं और हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि हमारी एक वोट के साथ क्या फर्क पड़ना है। देश का भविष्य नौजवानों के हाथ में है, क्योंकि यहां बहुसंख्यक वोटर नौजवान हैं, जो नई और स्वस्थ सोच रखते हैं। उन्होंने कहा कि वोटर दिवस हमें एहसास करवाता है कि वोटर मतदान वाले दिन अपने वोट का अधिक से अधिक प्रयोग करें और नौजवान वोटर वोट की रजिस्ट्रेशन जरूर करवाएं। आज के दिन जिले में सब-डिवीजन और बूथ स्तर पर भी राष्ट्रीय वोटर दिवस संबंधी समागम आयोजित करके वोटरों को वोट की महत्ता संबंधी जागरूक करवाया गया है।

इस मौके एसडीएम बंगा विराज तिड़के, तहसीलदार विवेक, डीईओ (स) जगजीत सिंह, प्रिसिपल अमरजीत सिंह खटकड़, कश्मीर सिंह सनावा, प्रीति महंत, सतनाम सिंह आदि उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप