Move to Jagran APP

शुगर मिल की पिराई आज से.ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर लगने भी होंगे शुरू

पंजाब प्रदेश में नगर कौंसिल के कार्यकाल की अवधि अगले साल फरवरी में मुकम्मल हो रहे है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 01:28 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 06:10 AM (IST)
शुगर मिल की पिराई आज से.ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर लगने भी होंगे शुरू
शुगर मिल की पिराई आज से.ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर लगने भी होंगे शुरू

जेएनएन, नवांशहर :

loksabha election banner

जिले में व शहर में ऐसे कई कारण हैं जिनके कारण हर समय दुर्घटना होने का खतरा रहता है और दुर्घटनाएं हो भी रही हैं। जिला प्रशासन को इससे कोई फर्क नही पड़ रहा है वो हाथ पर हाथ धरे बैठ हुआ है।वहीं पुलिस की ओर से जल्द ही ट्रालियों पर रिफ्लेक्टर लगाने की मुहिम को शुरू किया जाएगा। हर साल की तरह इस साल भी यह मुहिम बड़े स्तर पर चलाई जाएगी। आज से बंगा मार्ग पर स्थित शुगर मिल में गन्ने की पिराई का काम शुरू हो जाएगा।इसके साथ ही शुगर मिल में आने वाली ट्रालियों पर रिफ्लैक्टर भी लगाए जाने लगेंगे।

बाक्स के लिए-

कार्याकाल फरवरी में खत्म होगा नही हुआ विकास

पंजाब प्रदेश में नगर कौंसिल के कार्यकाल की अवधि अगले साल फरवरी में मुकम्मल हो रहे है। लेकिन नगर कौंसिल की ओर से शहरों में कोई खास ध्यान नहीं दिया गया। यही हाल नवांशहर का रहा है। शहर की मुख्य रोड हो या बाजारों की या किसी गली मोहल्ले की, शहर के मुख्य रोड रेलवे रोड की हालत कुछ ज्यादा ही खस्ता है। अभी तक प्रशासन ने रिपेयर का काम नहीं शुरू करवाया। नगर पालिका की ओर से स्ट्रीट लाइट का कोई विशेष ध्यान नहीं जा रहा। जिससे मोहल्ले में, बाजारों में आधी से ज्यादा स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी है। ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ चुकी है, सिग्नल ट्रैफिक लाइट्स बंद पड़ी है, शहर में जानवरों का खासकर कुत्तों का घूमना आम बात हो गई है, हर रोज कोई न कोई आवारा कुत्ता बच्चों और बुजुर्गों को काट लेता है। कुत्ते झुंड बनाकर शहर के गलियों, मोहल्लों में घूमते हैं। लेकिन नगर कौंसिल की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जाता। लोग बाहर निकलने से डरते हैं। इस संबंध में कुछ लोगों से बात की गई।

सिग्नल ट्रैफिक लाइट्स बंद पड़ी है।

कई माह से बंद पड़ी है स्ट्रीट लाइटें

सविता बहल गृहणी का कहना है कि हमारे मोहल्ले में स्ट्रीट लाइटें कई महीनों से बंद पड़ी है। रात के समय में अकेले महिलाओं का बाहर निकलना बहुत ही कठिन है। मोहल्ले में लूट की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बाजारों में लोगों ने नाजायज कब्जे कर रखे हैं।

रोड की हालत खस्ता

एडवोकेट एसएस भंगू का कहना है कि कोठी रोड गीता भवन रोड या मुखिया रोड सड़कों की खस्ता हालत देखी जा सकती है। जो नई इंटरलॉक टाइल बाजारों, गली-मोहल्लों में लगी हुई है उखड़ती जा रही है। जो गलियों के साथ ठीक ढंग से कनेक्ट नहीं हुई है जो उखाड़ने का मुख्य कारण है। रेलवे रोड में सड़क में गड्डे कई महीनों से भरे नहीं गए हैं।

शहर में जाम की स्थिति

गृहणी प्रीति का कहना है कि मुख्य रोड पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा होता है। शहर के मुख्य चौक चंडीगढ़ चौक और आंबेडकर चौक में जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण लंबी कतारें लगती हैं, पैदल चलना बहुत ही मुश्किल है। चंडीगढ़ चौक में ट्रैफिक सिग्नल लाइटें कई सालों से बंद पड़ी है। सड़क को पार करके प्राचीन मंदिर शिवालय में माथा टेकने जाना होता है तो जान जोखिम में डालकर सड़क पार की जाती है।

स्ट्रीट लाइटें खराब

अशोक भारद्वाज सेवा मुक्त बैंक कर्मचारी कहते हैं कि 25 साल हो गए नवांशहर को जिला बने हुए। लोगों को जिले वाली साहूलत नहीं मिलती। निचले इलाकों में पानी भर जाता है। एक सड़क रिपेयर करते हैं दूसरी टूट जाती है, एक मोहल्ले स्ट्रीट लाइट ठीक हो जाए तो दूसरी तरफ कि बंद हो जाती है। बाजारों, मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट सही ढंग से भी नहीं लगाई जाती। मेन रोड पर भी स्ट्रीट लाइट बंद रहती है। मुख्य रोड ऊपर गड्ढ़े सही ढंग से नहीं भरे जाते, एक खानापूर्ति रहती है। प्रशासन से उम्मीद करते हैं लेकिन इन उम्मीदों में पानी फिर जाता है।

जल्द लगाएं जाएंगे रिफ्लेक्टर

एसपी(एच)बलविदर सिंह ने बताया कि सर्दियां शुरू हो चुकी है पर अभी धुंध शुरू नहीं हुई है। धुंध शुरू होने से पहले वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टरों को लगाया जाएगा। शहर के चंडीगढ़ चौंक व आंबेडकर चौंक में ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से नगर कौंसिल को कई बार लिखा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.