Move to Jagran APP

किसी को भाजपा, किसी को कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद

लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके के तहत आने वाले नवांशहर के कई लोगों जीत को लेकर कई तरह के अनुमान लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 06:30 AM (IST)
किसी को भाजपा, किसी को कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद
किसी को भाजपा, किसी को कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद

ऋषि चंद्र, नवांशहर : लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को हुए मतदान के बाद अब श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके के तहत आने वाले नवांशहर के कई लोगों जीत को लेकर कई तरह के अनुमान लगा रहे हैं। कुछ का कहना है कि मोदी सरकार बहुमत हासिल करेगी तो कुछ का कहना है कि कांग्रेस की सरकार केंद्र में सत्ता पर काबिज होगी। लोगों का कहना है कि 23 मई को सब सामने आ जाएग कि कौन से उम्मीदवार को मतदाताओं ने कितने वोट दिए हैं और कौन बाजी करेगा। कोई एग्जिट पोल के नतीजों को सही तो कोई गलत बता रहा है। लोगों का कहना कि मतदाताओं ने अपना फैसला ईवीएम में बंद कर दिया है और एग्जिट पोल वाले तो तुक्के ही लगा रहे हैं।

loksabha election banner

मतदाताओं ने कांग्रेस के हक में दिया है फैसला : पृथ्वी चंद

पृथ्वी चंद बाली का कहना है कि अब समय ऐसा आ गया है कि लोग जो करते हैं वह बताते नहीं। इसलिए अभी से अनुमान लगाने ठीक नहीं है। मतदाताओं ने अपना फैसला ईवीएम मशीन में बंद कर दिया है। मोदी को नकारते हुए लोगों ने कांग्रेस के हक में फैसला दिया है जो 23 मई को सभी के सामने आ जाएगा।

मोदी की नीतियों से लोग परेशान : राजेश कालिया

राजेश कालिया ने कहा कि पिछले पांच साल से देश में हाहाकार मचा हुआ है। युवा वर्ग पढ़ लिखकर बेरोजगार घूम रहे हैं। किसी के पास नौकरी नहीं है। मतदाता इंतजार कर रहा था कि कब लोकसभा चुनाव आएं और मोदी की गलत नीतियों का जवाब दिया जाए, इसलिए लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया है।

कांग्रेस के राज में देश सुरक्षित : प्रेम लाल

प्रेम लाल ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में देश में कोई काम नहीं हुआ। एग्जिट पोल कुछ भी कहें, मतदाताओं ने अपना फैसला ईवीएम में बंद कर दिया है और 23 मई को सभी के सामने फैसला आ जाएगा। यदि देश को बर्बादी से बचाना है तो कांग्रेस को बहुमत से जीतकर आगे आना होगा।

मोदी से घबरा रहे कांग्रेसी नेता : करण दीवान

भाजपा के युवा मोर्चा जिला प्रधान करण दीवान का कहना है कि 60 साल से कांग्रेस के नेताओं ने देश को लूटा है। अब जो एग्जिट पोल आ रहें हैं उससे भी कांग्रेस के नेता घबरा रहे हैं। मोदी सरकार ने किसानों, गरीबों व नौजवानों के लिए हर क्षेत्र में काम किया है जिससे सभी लोग खुश हैं। इसी कारण मतदाताओं ने मोदी के नाम पर अपना वोट दिया है जिससे कांग्रेस के नेता घबरा रहे हैं।

सही होते हैं एग्जिट पोल के नतीजे : राजेश

राजेश शर्मा (लक्की) ने कहा कि मतदान से पहले और मतदान के समय मीडिया पूरी तरह तत्पर रहता है। इसलिए उन्हें सब मालूम होता है कि कहां क्या हो रहा है। वह चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं के बीच रहते हैं, इसलिए उनके द्वारा बताए गए एग्जिट पोल ठीक होते हैं। मतदाताओं ने अपना फैसला ईवीएम में बंद कर दिया है,बस अब 23 मई का इंतजार है।

कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सत्ता के भूखे : रणदेव जाडला

राणा रणदेव जाडला का कहना है कि कांग्रेस के नेता सत्ता के भूखे हैं। उनके नेता अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की बात नहीं मानते तो जनता की बात कहां मानेंगे। कांग्रेस नेता सत्ता के लिए इस हद तक गिर जाते हैं कि वह चुनाव से ठीक पहले अपनी ही पार्टी का विरोध करना शुरू कर देते हैं, जिसकी मिशाल आप सभी को देखने में मिल रही है।

लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद अब श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके के तहत आने वाले नवांशहर के कई लोगों जीत को लेकर कई तरह के अनुमान लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.