Move to Jagran APP

बड़े हादसे का कारण बन सकती है शहर में कबाड़ियों की दुकानें

प्रदेश सरकार और प्रशासन लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयत्न करती है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 11:14 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 06:07 AM (IST)
बड़े हादसे का कारण बन सकती है शहर में कबाड़ियों की दुकानें

नरेश कुमार हैप्पी, बलाचौर : प्रदेश सरकार और प्रशासन लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयत्न करती है। लेकिन छोटी-छोटी बातों की और ध्यान न देने से कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ऐसा ही बलाचौर शहर में देखने को मिलता है। क्योंकि शहर के बीचों-बीच कई कबाड़ियों ने अपनी बड़ी-बड़ी दुकानें खोल रखी हैं। पिछले दिनों प्रदेश में कई जगहों पर कबाड़ियों द्वारा कबाड़ में लिए गए सामान को तोड़ते समय कई जगह धमाके हो गए थे, जिससे कई लोगों की जानें भी चली गई थीं। इसलिए प्रशासन को चाहिए कि इन कबाड़ियों की दुकानें शहर से बाहर किसी उचित जगह पर होनी चाहिए। जिससे कि किसी बड़ी दुर्घटना न घटे। वहीं लोगों का मानना है कि कई चोर चोरी का सामान भी इन कबाड़ियों को सस्ते भाव पर बेच जाते हैं और कई कबाड़ियों ने तो शहर में कई पुराने वाहन खरीदकर सड़कों पर खड़े किए हुए हैं, जिससे यातायात में भी परेशानी होती है। शहर में कई कबाड़ियों की दुकानें तो शहर के रिहायशी क्षेत्र के बिल्कुल मध्य में है। जिससे अगर कोई बड़ा धमाका या कोई हादसा होता है तो उससे कोई जान का भी नुकसान हो सकता है।

loksabha election banner

शहरवासी रणजीत सज्जन, दविदर कुमार, निर्मल सिंह, जयपाल राणा आदि ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि इन कबाड़ियों द्वारा खरीदे वाहन और अन्य सामान की जांच की जानी चाहिए, जिससे कि बड़ी दुर्घटना होने से पहले शहर को बचाया जा सके। दविदर कुमार, निर्मल सिंह और जयपाल राणा ने प्रशासन से मांग की है कि वह शहर में चल रही कबाड़ियों की दुकानों पर उचित कार्रवाई करें। जल्द की जाएगी कार्रवाई : डीएसपी

इस बारे में डीएसपी बलाचौर जतिदरजीत सिंह ने कहा कि जल्द ही इन कबाड़ियों को बुलाकर उनसे खरीदे गए वाहन और अन्य सामान संबंधी पूछा जाएगा और उन्हें हिदायतें दी जाएंगी कि जो भी सामान वे खरीदते हैं, उसका रिकार्ड अपने पास रखें। अगर किसी ने सामान बाहर सड़क पर रखा है तो उसे हटवाया जाएगा, जिससे यातायात में कोई परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.