Move to Jagran APP

गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन लगाएं

संवाद सूत्र, बंगा : नगर कौंसिल बंगा में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई कर्मचारियों को सेफ्टी किट वित

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 11:33 PM (IST)
गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन लगाएं

संवाद सूत्र, बंगा : नगर कौंसिल बंगा में स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई कर्मचारियों को सेफ्टी किट वितरित की गई।

loksabha election banner

ये किट 65 सफाई सेवकों को काम करने के दौरान अपने ऊपर डालकर सफाई करने के लिए कार्यकारी अफसर राजीव ओबरॉय और कौंसिल प्रधान बंगा की तरफ से बांटी गई। नगर कौशल बंगा की तरह से स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 4 जनवरी 2019 को शुरू है और 30 जनवरी 2019 तक चलाई जा रही है। नगर कौंसिल बंगा के कार्यकारी अफसर राजीव राय ने सफाई कर्मचारियों को बंगा शहर को साफ सुथरा रखने के लिए हिदायत दी । उन्होंने बंगा शहरवासियों से भी यह अपील की है कि अपने शहर को साफ सुथरा रखने के लिए हर घर में गीले और सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबीन लगाए जाए। कूड़े और पॉलिथिन को आग न लगाई जाए, क्योंकि आग लगाने से एक तो वातावरण दूषित होता है और आसपास के लोगों के लिए भी सांस लेने में परेशानी होती है। खासकर जिन लोगों को अस्थमा होता है, उनके लिए यह बहुत खतरनाक होता है।

मार्केट जाते समय कपड़े के थैले लेकर जाएं

पीएमआइडीसी की तरफ से कम्युनिटी फैसिलिटेटर जस¨वदर ¨सह ने सफाई कर्मचारियों को शहर को साफ सुथरा रखने और खुले में शौच जाने से सचेत किया और मार्केट जाते समय घर से कपड़े का थैला साथ ले जाने के लिए आम लोगों को प्रेरित किया गया। इस अवसर पर पार्षद हिम्मत तेजपाल, सेंनटरी इंस्पेक्टर जसपाल ¨सह, इंचार्ज दीपमाला, सुपरवाइजर राजकुमार बिल्लू और अन्य सफाई सेवक मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.