Move to Jagran APP

पुलिस, कुटिया के स्वामी सहित आठ पॉजिटिव

जिले में कोरोना की चेन एक बार फिर से बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को कोरोना के आठ नए पाजिटिव मरीज आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:30 PM (IST)
पुलिस, कुटिया के स्वामी सहित आठ पॉजिटिव
पुलिस, कुटिया के स्वामी सहित आठ पॉजिटिव

जागगरण संवाददाता, नवांशहर, काठगढ़ : जिले में कोरोना की चेन एक बार फिर से बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को कोरोना के आठ नए पाजिटिव मरीज आए हैं। इनमें से एक गांव जंडी का है, जो कि डीजीपी आफिस चंडीगढ़ में काम करता है। एक बलाचौर के वार्ड नंबर 2 के भूरी वाले कुटिया का स्वामी है, जिन्हें घर में ही क्वारंटाइन किया गया था। एक बलाचौर के चंडीगढ़ रोड पर काम करने वाला कबाड़ी है जबकि चार केस नवांशहर के न्यू आदर्श नगर मोहल्ले के हैं। इनमें से एक 34 वर्षीय महिला, एक नौ वर्षीय बच्चा व एक 56 वर्षीय महिला है। सतगुरू नगर नवांशहर से ही एक 60 वर्षीय पुरूष व इंदिरा पुरी मोहल्ले से एक 50 वर्षीय महिला पाजिटिव है।

loksabha election banner

जिले में अभी तक कुल 284 पाजिटिव केसों में 218 लोग ठीक हो चुके हैं। दो लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। अभी तक कुल 15500 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिला स्वास्थय विभाग को 259 केसों का इंतजार है। घर में 105 लोगों को होम क्वरंटाइन किया गया है। 26 लोगों को घर में ही आईसोलेटेड किया गया है। बुधवार को 197 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

22 अप्रैल को नवांशहर के सरकारी अस्पताल में दाखिल आखिरी कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुआ था जिसके बाद यह उम्मीद थी कि अब नवांशहर से कोई केस नहीं आएगा। इसके बाद 22 अप्रैल से लेकर अब तक 284 पर आ गया है। इनमें से 274 केस नवांशहर के है बाकि 10 केस अन्य जगहों के हैं।

18 मार्च को हुई थी पहली मौत

नवांशहर के गांव पठलावा में 18 मार्च को पाठी बलदेव सिंह की मौत कोरोना के कारण हो गई थी। इसके बाद एक के बाद एक 18 केस बुजूर्ग बलदेव सिंह के संपर्क में आने वाले लोगों के आए थे। जिन्हें नवांशहर के सरकारी अस्पताल में 19-20 मार्च की रात को आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती किया गया और 22 अप्रैल को इन सभी 18 लोगों को कोरोना से मुक्त कर घर भेज दिया गया। बाक्स

दूसरे राज्यों से आने वाले करवाएं जांच : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. राजिदर भाटिया ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को रयात कैंपस रैलमाजरा और केसी कॉलेज में क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जाते हैं। अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया जाता है। उन्होंने जिले में दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों से अपील की है कि वह जनहित और अपने परिवार के हित के लिए सीधे अपने घरों में न जाएं बल्कि कोविड कंट्रोल रूम नंबर 01823 -227471 पर संपर्क करके अपनी सेहत जांच करवाने के बाद ही अपने घरों में जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.