Move to Jagran APP

दो आतंकियों की निशानदेही पर जमीन में दबाई पिस्तौल व पांच कारतूस बरामद

यूपी से ट्रांजिट वारंट पर लाए दो आतंकियों की निशानदेही पर शनिवार को नवांशहर पुलिस ने एक पिस्टल पांच कारतूस बरामद किए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 08:43 PM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2017 08:43 PM (IST)
दो आतंकियों की निशानदेही पर जमीन में दबाई पिस्तौल व पांच कारतूस बरामद
दो आतंकियों की निशानदेही पर जमीन में दबाई पिस्तौल व पांच कारतूस बरामद

जेएनएन, नवांशहर। नवांशहर पुलिस ने यूपी से ट्रांजिट वारंट पर लाए बब्बर खालसा के दो आतंकियों की निशानदेही पर एक पिस्तौल व पांच कारतूस बरामद किए हैं। रिमांड खत्म होने पर पुलिस ने दोनों आतंकियों को शनिवार को अदालत में पेश किया।

loksabha election banner

डीएसपी (इन्वेस्टीगेशन) हरविंदर सिंह व सीआइए स्टाफ इचार्ज सुरिंदर चांद ने बताया कि दोनों आतंकियों श्री मुक्तसर साहिब जिले के गांव सोहणेवाल निवासी जसवंत सिंह व तरनतारन के बलवंत सिंह को अदालत ने जेल भेज दिया है। पुलिस की पूछताछ के दौरान आतंकियों की निशानदेही पर मत्तेवाड़ा दरिया सतलुज पुल के पास जमीन में दबाया गया एक पिस्तौल व पांच जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किए हैं। अन्य पांच पिस्तौलों की कुछ जानकारी पुलिस ने हासिल की हैं। सामने आई जानकारियों को वेरीफाई किया जा रहा है, इसके बाद ही बरामदगी की जा सकती है।

पंजाब का माहौल खराब करने के मकसद से लाए थे पिस्तौल

बता दें, पुलिस ने खुलासा किया था कि आरोपी पंजाब का माहौल खराब करने के मकसद से यूपी से 11 पिस्तौल लाए थे। 11 देसी पिस्तौल में से अधिकतर पंजाब में समाज से भटके युवकों को दिए थे। यूपी पुलिस ने आतंकी जसवंत सिंह को उत्तर प्रदेश के उन्नाव व आतंकी बलवंत सिंह को लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि आतंकी बलवंत सिंह यूपी से देसी पिस्तौल लाता था। जसवंत पंजाब में ऐसे युवकों की तलाश करता था, जो युवक समाज से भटके होते थे या ऐसे गैंगस्टर, जिन्हें वह अपनी बातों में लाकर आतंकी संगठन से जोड़ सकता था। यूपी से लाए गए अधिकतर पिस्तौल जसवंत सिंह ही युवकों को दिलाता था। पुलिस ने अभी तक करीब अलग-अलग मामलों व आतंकियों की निशानदेही पर कुल छह पिस्तौल बरामद किए हैं।

गुरदासपुर व अमृतसर के आतंकियों से भी एक पिस्तौल व कारतूस बरामद

थाना मुकुंदपुर में दर्ज मामले में गिरफ्तार दो आतंकियों जिला गुरदासपुर के गांव वडाला ग्रंथियां निवासी गुरजीत सिंह उर्फ गग्गू व जिला अमृतसर निवासी गुरमुख सिंह के पास से पुलिस ने पहले से एक पिस्तौल व कारतूस बरामद किए थे। पुलिस के अनुसार आतंकियों को गांव तलवंडी नाहर के मूल निवासी कनाडा में रह रहे मलकीत सिंह फौजी ने भी फंड मुहैया करवाया था।

यह भी पढ़ेंः ईद पर पाक रेंजर्स ने ली मिठाई, पर देने की रस्म नहीं निभाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.