वासदेव परदेसी, नवांशहर :

नवांशहर नगर कौंसिल के अंदर कई स्थानों पर पानी की लीकेज, बंद सीवरेज के कारण लोगों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अगर सीवरेज प्रणाली बंद की बात करें तो नवांशहर के चंडीगढ़ चौक के पास बीते कई दिनों से सीवरेज बंद पड़ा है, जिस कारण गंदा पानी सड़क पर फैला देखा जा सकता है। जिसका खामियाजा आने जाने वाले राहगीरों के साथ-साथ दुकानदारों को भुगतना पड़ता है। वाहनों से गंदे पानी की छींटे दुकानों तथा लोगों पर पड़ रहे हैं। कुछ दिन पहले इसको खोलने का प्रयास किया गया था, लेकिन यह समस्या अभी भी ज्यों की त्यों बनी हुई है। इसी तरह करियाण रोड पर टैंपो यूनियन के पास भी यही समस्या है। यह समस्या भी पिछले लंबे समय से चल रही है। बेशक नगर कौंसिल के ध्यान में यह समस्याएं होगी, लेकिन इस समस्या का भी कोई समाधान नहीं निकाला गया। इसकी वजह से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

शहरवासी कश्मीरी लाल कैंथ का कहना है कि पानी तथा बंद सीवरेज के कारण सड़क भी टूटती जा रही है, जो कि बड़े गड्ढे का रूप धारण कर चुकी है। इससे कोई न कोई सड़क दुर्घटना हो सकती है। नगर कौंसिल तथा प्रशासन को इसकी और ध्यान देना चाहिए।

सतिदर सिंह का कहना है कि यह सड़क शहरों के साथ-साथ कई गांवों को जोड़ती है। लोग सुबह और शाम अपने कार्य के लिए शहर में आते जाते हैं। कई वाहन करियाम रोड से गुजरते हैं। इसलिए इस समस्या का पहल के आधार पर समाधान होना चाहिए।

Edited By: Jagran