Move to Jagran APP

बाइक चोरी के आरोप में हिरासत में लिए युवक, लोगों ने थाने को घेरा

काठगढ़ थाने के आगे शुक्रवार को सरपंच नत्थानंगल निवासी रोशन लाल कामरेड परविदर मेनका कामरेड राणा कर्ण सिंह सचिव कंडी संघर्ष कमेटी पंजाब की अगुआई में क्षेत्र वासियों ने धरना देकर घेराव किया और और थाना प्रभारी जसपाल सिंह धालीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी प्रदर्शन में शामिल हुई। गेट के आगे इसलिए ये लोग बैठे थे कि 28 फरवरी को कमलजीत वासी हसनपुर के बयानों के आधार पर काठगढ़ मोड़ पर बैंक के आगे से मोटरसाइकिल चोरी हो गया था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 12:14 AM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:22 AM (IST)
बाइक चोरी के आरोप में हिरासत में लिए युवक, लोगों ने थाने को घेरा
बाइक चोरी के आरोप में हिरासत में लिए युवक, लोगों ने थाने को घेरा

संवाद सहयोगी, काठगढ़ : काठगढ़ थाने के आगे शुक्रवार को सरपंच नत्थानंगल निवासी रोशन लाल, कामरेड परविदर मेनका, कामरेड राणा कर्ण सिंह, सचिव कंडी संघर्ष कमेटी पंजाब की अगुआई में क्षेत्र वासियों ने धरना देकर घेराव किया और और थाना प्रभारी जसपाल सिंह धालीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी प्रदर्शन में शामिल हुई। गेट के आगे इसलिए ये लोग बैठे थे कि 28 फरवरी को कमलजीत वासी हसनपुर के बयानों के आधार पर काठगढ़ मोड़ पर बैंक के आगे से मोटरसाइकिल चोरी हो गया था। अब वहां से चार मोटरसाइकिल चोरी हो चुके हैं। पुलिस ने तफ्तीश करके पांच लोगों के खिलाफ मामला भी इसमें दर्ज किया है। आरोपितों में बलराम बाबा, वासी नत्था नंगल, अमृतपाल और हरबंस मोहन सिंह वासी पनियाली, हाजर चंद वासी जगतेवाल और ं विजय कुमार, वासी टौंसा थाना काठगढ़ शामिल हैं। इनमें से दो को हिरासत में लेकर जब पुलिस कोर्ट में जाने लगी तो गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर लिया और उन्हें कोर्ट नहीं ले जाने की फरियाद की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इन पांचों नौजवानों में नत्था नंगल का नौजवान बलराम उर्फ बाबा बेकसूर है और पुलिस ने इसे छोड़ने का वादा किया था। इस बात को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जो तीन नौजवान हैं, उनको क्यों छोड़ा गया, उनको भी गिरफ्तार किया जाए। घटना की सूचना पर डीएसपी राजपाल हुंदल भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों की तरफ से सरपंच रोशन लाल तथा राणा कर्ण सिंह सहित पांच लोगों को अपने दफ्तर में बुलाकर बातचीत की। लेकिन बातचीत बेनतीजा रही। पुलिस आरोपी को वहां से पैदल निकालकर थाने के बाहर लाई और अदालत में पेश करने के लिए काफिला रवाना कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस ने तफ्तीश करके की है कार्रवाई : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी जसपाल सिंह धालीवाल ने बताया कि यह पांचों ही कसूरवार हैं। पुलिस ने जो भी कार्रवाई की है वह कानून के दायरे में रहकर की है।

हमारा बच्चा चोर नहीं है, धक्का मत करो : बलजिदर

बलराम उर्फ बाबा के पिता परमजीत और माता बलजिदर कौर ने बताया कि हमारे बच्चे के साथ जो भी मारपीट की है, वह धक्केशाही है, हमें इंसाफ मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका बच्चा चोर नहीं है। परमजीत फैक्ट्री में कर्मचारी है।

हाईवे जाम करने की धमकी : राणा

कंडी संघर्ष कमेटी पंजाब के सचिव राणा कर्ण सिंह ने कहा कि अगर पुलिस का यही रवैया रहा और मसला हल न हुआ तो शनिवार को नेशनल हाइवे को जाम कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी पुलिस प्रशासन की होगी। राणा कर्ण सिंह व सरपंच ने कहा कि धरना इसी प्रकार लगातार जारी रखेंगे। जब तक इंसाफ नहीं मिलता पुलिस के गलत रवैये पर क्षेत्रवासी परेशान हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.