Move to Jagran APP

पानी की निकासी न होने से लोग परेशान

नगर कौंसिल बंगा के वार्ड नंबर पांच में स्थित मोहल्ला पंथ माता साहिब कौर सड़क की हालत हर दिन बदतर होती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 06:40 AM (IST)
पानी की निकासी न होने से लोग परेशान
पानी की निकासी न होने से लोग परेशान

संवाद सूत्र, बंगा : नगर कौंसिल बंगा के वार्ड नंबर पांच में स्थित मोहल्ला पंथ माता साहिब कौर सड़क की हालत हर दिन बदतर होती जा रही है। मोहल्ले में गंदे पानी की निकासी सही ढंग से न होने के कारण लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ला वासियों के कहना है कि सीवरेज के ब्लाक होने से गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है। सीवरेज का गंदा पानी हमेशा गलियों में खड़ा रहता है। मोहल्ला वासियों का कहना है कि इस संबंध में कई बार संबंधित विभाग को अवगत करवाया परन्तु कोई भी हल नहीं हुआ।

loksabha election banner

काफी समय से सड़क की नहीं हुई मरम्मत : तेजवंत

तेजवंत सिंह का कहना है यह सड़क की काफी समय से रिपयर नहीं हुई है। यह सड़क तुंगल गेट से झिक्का रोड को जाती है यहां एसडीएम व तहसील बंगा स्थित है। इस सड़क पर अक्सर लोग और अधिकारियों की आवाजायी रहती है। परंतु पता नहीं अफसरों का ध्यान इस सड़क पर रिपेयर करवाने पर क्यों नहीं जाता।

बारिश होने पर हमेशा जमा होता है पानी : राजीव

राजीव कुमार का कहना है कि कहा कि जब भी बारिश पड़ती है तो यहां पर पानी की निकासी न होने के कारण पानी इकट्ठा हो जाता है और सड़क नीची होने के कारण यह सड़क छप्पड़ का रूप धारण कर लेती है और इकट्ठा हुआ पानी दुकानों में चला जाता है, जिससे कि दुकानदारों का सामान खराब होने की वजह से उनको माली व आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचता है।

दुकान में प्रवेश कर जाता है पानी : अब्दुल

अब्दुल रशीद का कहना है की बारिश के दिनों में उनकी दुकान में अकसर पानी चला जाता है। दुकान को ऊंची करना पड़ा, जिससे कि उनका आर्थिक नुकसान हुआ है। नगर कौंसिल बंगा ओर सीवरेज विभाग म को चाहिए यहां पर पानी की निकासी का उचित प्रबंध किया जाए। यहां पर गुजरने वाले चालक अक्सर गड्ढों की वजह से चोटिल होते हैं, बारिश के दिनों में इस गड्ढे पानी से भरे होने के कारण यह नहीं चल पाता कि यह गड्ढे हैं या सडक जिसकी वजह से अक्सर राहगीर गिर कर चोट खाते हैं। पानी खड़ा होने के कारण कई तरह की बीमारियां उत्पन्न होती है।

नाले की चौड़ाई कम होने से नहीं निकलता पानी : सुखविंदर

सुखविदर सिंह का कहना है सड़क की तरफ नाला की चौड़ाई तो ठीक है परन्तु आगे जाकर इसकी चौड़ाई इतनी कम हो जाती है जहां से पानी का निकलना मुश्किल है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है आगे भी पानी के बड़े पाइप डालकर पानी का निकास अच्छे ढंग से किया जाए।

जल्द समस्या को किया जाए दूर : गौरव

गौरव सुंडा का कहना है मोहल्ला वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पानी की निकासी का उचित प्रबंध किया जाए और गड्ढों को जल्द से जल्द तारकोल से भरा जाए ताकि मोहल्ला वासी और आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी न हो और लोगों को बीमारियों से बचाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.