Move to Jagran APP

रैली निकाल एनएमसी बिल का जताया विरोध

जागरण संवाददाता, नवांशहर केंद्र सरकार का नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) बिल जनता के हित में नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)
रैली निकाल एनएमसी बिल का जताया विरोध
रैली निकाल एनएमसी बिल का जताया विरोध

जागरण संवाददाता, नवांशहर

loksabha election banner

केंद्र सरकार का नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) बिल जनता के हित में नहीं है। इस बिल के पास होने से डॉक्टरी खर्च बढ़ जाएगा। डॉक्टर्स की पढ़ाई आम लोगों के वश के बाहर हो जाएगी। यह कहना था आइएमए के राष्ट्रीय प्रधान डॉ. रवि वानखेदकर नवांशहर में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। एनएमसी बिल के विरोध में आइएमए की ओर से शुरू की गई भारत यात्रा आज नवांशहर पहुंची। इसके बाद खालसा कॉलेज में दाना मंडी तक आइएमए की ओर से रैली निकाली गई।

डॉ. वानखेदकर ने बताया कि एक माह के लिए देशभर में यात्रा के जरिए लोगों को केंद्र सरकार के एनएमसी बिल के विरोध में जागरूक किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि यह बिल कितना घातक है। इसके साथ ही एलोपैथी, होमियोपैथी व आयुर्वेद जैसी पद्धतियों को आपस में जोड़ने के ब्रिज कोर्स से मरीजों की जान को खतरा होगा। इस बिल को संसद में पेश किया जा चुका है। आइएमए के विरोध के कारण इसे संसदीय कमेटी के पास पुनर्विचार के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस बिल के पास होने पर डॉक्टरी खर्च बढ़ जाएगा। नतीजतन स्वास्थ्य सेवाएं महंगी हो जाएंगी, जिससे बड़ी बीमारियों का उपचार करवाना आम जनता के बस से बाहर हो जाएगा। उन्होंने कहा की सरकार को इस बिल को वापस लेना चाहिए। आइएमए यात्रा आज अमृतसर से शुरू होकर जालंधर होते हुए नवांशहर पहुंची थी और बाद में यह लुधियाना के लिए रवाना हो गई। जिले में यात्रा का स्वागत आइएमए नवांशहर के प्रधान डॉ. र¨वदर कारा ने किया।

इस अवसर पर आइएमए के स्टेट आर्गेनाइ¨जग सेक्रेटरी डॉ. परमजीत मान, डॉ. पवन कुमार, डॉ. जेएस संधू, डॉ. अम¨रदर सैनी, डॉ. जगमोहन पुरी, डॉ. दिनेश वर्मा, डॉ. कुल¨वदर मान, डॉ. र¨वदर पाल, डॉ. राजेश भाटिया, डॉ. व¨रदर पाल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.