Move to Jagran APP

लुटेरे सरगर्म, पुलिस पड़ी नरम

जिले में लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। वह लगातार वारदातों को अंजाम देकर खाकी को चुनौती दे रहे हैं। वहीं पुलिस लुटेरों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 10:42 PM (IST)
लुटेरे सरगर्म, पुलिस पड़ी नरम
लुटेरे सरगर्म, पुलिस पड़ी नरम

जागरण टीम, नवांशहर, बंगा : जिले में लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। वह लगातार वारदातों को अंजाम देकर खाकी को चुनौती दे रहे हैं। वहीं पुलिस लुटेरों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही हैं। तीन माह में ही लूट की 20 से ज्यादा वारदात हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस ने मात्र चार मामलों में ही लुटेरों तक पहुंची है। यह भी वो हैं जिनमें लूट का शिकार हुए लोगों ने लुटेरों की जानकारी दी है। पुलिस खुद किसी भी लुटेरे को पकड़ने में कामयाब नहीं हो पाई है। अब लुटेरों ने महंगे मोबाइल फोन को निशाना बना शुरू कर दिया है। 15 दिनों में ऐसी ही तीन घटनाएं हो चुकी हैं। बंगा में रविवार दोपहर करीब तीन बजे लुटेरों ने पैदल जा रही लड़की को फोन छीन लिया। दरअसल, चरण कंवल एंक्लेव की मुख्य सड़क पर मोटरसाइकिल पर सवार दो लुटेरों ने एक पैदल जा रही लड़की से मोबाइल फोन छीन लिया। लूट का शिकार हुई किरण वासी मोहल्ला अशोक नगर ने बताया कि वह बंगा के न•ादीक पड़ते गांव मजारा नौ आबाद से गुरुद्वारा श्री नाभ कंवल राजा साहिब में माथा टेक कर घर को जा रही थी। जैसे ही चरण कंवल एंक्लेव के समीप पहुंची, तो पीछे से मोटरसाइकिल सवार दो लुटेरे उसके हाथ में पकड़ा फोन छीनकर फरार हो गए। किरण ने बताया कि एक माह पहले ही फोन को आनलाइन खरीदा था। वहीं थाना सिटी पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी गई है। उधर, एसएचओ विजय कुमार का कहना है कि लुटेरों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लुटेरों की पहचान की जा रही है। कुछ दिन पहले ही बंगा के गांव पठलावा के गगनदीप को गांव पद्ममटवाली के पास लूट लिया था। लुटेरे दो मोबबाइल फोन, पर्स में रखे 750 रुपये व जरूरी कागजात लूट कर फरार हो गए थे। 31 नवंबर को दो मोटरसाइकिल पर चार युवकों ने करियाम मार्ग पर मजदूर से 240 रुपये छीन लिए थे। इसी तरह 19 नवंबर को लूट की दो घटनाएं हुई। पहले केस में गांव सरहाल काजियां का सुरजीत मोटरसाइकिल पर पत्नी रंजना कुमारी के साथ फगवाड़ा की ओर जा रहे थे। जब वो गांव बहुआ के पास पहुंचे तो पीछे से बुलेट पर आ रहे दो युवकों ने उनकी पत्नी का पर्स छीनने की कोशिश की। इसी दिन बलाचौर के गांव नीलेवाड़े के कमलजीत से मोबाइल फोन झपटा गया था।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.