Move to Jagran APP

Nawa Shahar: कत्ल की सुपारी लेकर बुजुर्ग की हत्या का प्रयास करने वाले गिरोह के 3 मेंबर गिरफ्तार

पुलिस ने कॉन्ट्रैक्ट किलिंग करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 3 फरवरी को राहों के गांव काहलों के मेहर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी बेटी मनजोत कौर की शादी राहों के मोहल्ला आनरहाली के रहने वाले शिव शीतल के साथ हुई है।

By Nidhi VinodiyaEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 09 Feb 2023 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 05:19 PM (IST)
Nawa Shahar: कत्ल की सुपारी लेकर बुजुर्ग की हत्या का प्रयास करने वाले गिरोह के 3 मेंबर गिरफ्तार
कत्ल की सुपारी लेकर बुजुर्ग की हत्या का प्रयास करने वाले गिरोह के 3 मेंबर गिरफ्तार

नवांशहर, जागरण संवाददाता ।  जिला पुलिस ने सुपारी लेकर कत्ल करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी भगीरथ सिंह मीणा ने बताया कि 3 फरवरी को राहों के गांव काहलों के रहने वाले मेहर सिंह ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी बेटी मनजोत कौर की शादी राहों के मोहल्ला आनरहाली के रहने वाले शिव शीतल के साथ हुई है।

loksabha election banner

दो चोरी के केस पुलिस स्ट्शन में दर्ज 

उसकी पत्नी राजविंदर कौर व बेटी इस समय आस्ट्रेलिया में हैं। उसका बेटा अमनदीप सिंह अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में रहता है। वो भी करीब दो माह पहले आस्ट्रेलिया से वापिस आया है। 31 दिसंबर 2022 व 6 जनवरी 2023 को उसके घर में कुछ व्यक्ति चोरी करने की नीयत से आए थे। इस बारे दो केस राहों के पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं।

आरोपितों ने पैरों, कंधे व सिर पर दातार से किया वार

2 फरवरी को उसको फोन कर एक अज्ञात व्यक्ति ने सस्ती शराब देने के बहाने काहलों गांव के गेट के पास बुलाया था। जब वो वहां से पहले ही मौजूद दो व्यक्तियों के पास पहुंचा तो उसके कान के पास जोर से आवाज आई। जिस कारण वो डर के कारण खेतों में गिर गया तो आरोपितों ने उसके पैरों, कंधे व सिर पर दातार से वार उसे घायल कर दिया व वहां से फरार हो गए।

इंटरनेट काल द्वारा जान से मारने की मिली थी धमकी

जांच के दौरान वारदात के स्थान पर कारतूस का एक खाली खोल बरामद किया गया। उसके पोते अमृतपाल सिंह को भी 2 फरवरी को इंटरनेट काल द्वारा जान से मारने की धमकी मिल रही थी। काल करने वाला उसे भी जान से मारने की धमकियां दे रहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस केस के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया।

ससुर को मारने की दी थी सुपारी

केस में शमिल मुख्य आरोपित रमनदीप सिंह को लुधियाना से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में यह बात सामने आई की मेहर सिंह के जवाई शिव शीतल ने आस्ट्रेलिया से रमनदीप को अपने ससुर को मारने के लिए 10 लाख रूपये सुपारी के तौर पर देने की बात कही थी। उसने एडवांस में 2 लाख 30 हजार रूपये रमनदीप के बैंक में ट्रांसफर किए थे।

कत्ल किए बिना ही फोन चोरी कर आए वापिस

कत्ल करने के लिए रमनदीप ने अपने साथ दिल्ली के रोहणी के सेक्टर 22 के बुद्द विहार के पूटकला के रहने वाले सौरव कुमार व अजय कुमार,लुधियाना के झुंगिया रेलवे स्टेशन के रहने वाले सलमान व दिल्ली के सुल्तानपुरी के रहने वाले विशाल कुमार को अपने साथ मिला लिया।

31 दिसंबर को कत्ल करने के लिए सलमान व विशाल को भेजा गया था,जो कि कत्ल किए बिना ही वहां से फोन चोरी कर वापिस आ गए। 6 जनवरी को रमनदीप ने विशाल, सौरव कुमार व सलमान को भेजा पर गांवों वालों के इकट्ठा होने पर सभी वहां से भाग गए व गांव वालों ने सलमान को पकड़ लिया था।

पुलिस ने हथियार किये बरामद 

2 फरवरी को रमनदीप ने सौरव कुमार व अजय कुमार को कत्ल करने के लिए भेजा। दोनों ने सस्ती शराब देने के बहाने मेहर सिंह को बुलाया। कत्ल करने की नीयत से दोनों ने मेहर सिंह पर गोली चलाई पर वो बच गया व आरोपित दातार से हमला कर उसे घायल कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों के पास से एक पिस्टल,4 जिंदा कारतूस व एक चाकू बरामद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.