सतीश शर्मा, काठगढ़ : फगवाड़ा-रोपड़ तक बनाए जा रहे नेशनल हाईवे पर जैसे ही रोपड़ जिले से जिला शहीद भगत सिंह नगर में कदम रखेंगे तो वहां पर सड़क के ऊपर बह रहा गंदा पानी आपका स्वागत करेगा। यह पानी साथ लग रहे गांव प्रेम नगर कॉलोनी का है। कई बार बड़े वाहनों के कारण यह पानी उछलकर राहगीरों के अलावा दोपहिया व साइकिल सवारों के कपड़े खराब कर देता है। पंजाब सरकार के अधिकारी दिनभर कई बार इस रास्ते से निकलकर जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद यह समस्या बनी हुई है। कोई नहीं बोलता न ही कोई कॉलोनी की पंचायत को पूछ रहा है।

यह शहीद की धरती का अपमान : सुरिदर

ब्लाक यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रधान व चेयरमैन बीसी सैल बलाचौर सुरिदर ने बताया कि शहीद की धरती का अपमान कर रहा यह गंदा पानी जब अमृतसर-पाकिस्तान कोरिडोर के लिए बाहर से लोग इस नेशनल हाइवे से गुजरेंगे तो उन पर इसका ठीक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

ठीक से जिम्मेदारी नहीं निभा रही सरकार : प्रकाश

भाजपा सर्किल प्रधान काठगढ़ प्रिसिपल प्रेम प्रकाश शर्मा ने बताया कि सरकार तीन साल पूरे कर रही है, लेकिन ठीक तरह से अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही है। यह बंदगी व गंदा पानी सड़क पर जमा होकर सड़क को नुकसान पहुंचा रहा है और लोगों को इसका सही संदेश नहीं दे रहा है। नेशनल हाइवे को इसका कड़ा नोटिस लेना चाहिए।

गंदे पानी से बीमारियों का खतरा :सतनाम

आप पार्टी के विधान सभा के हलका इंचार्ज चौधरी सतनाम जलालपुर ने बताया कि नेशनल हाइवे पर जमा गंदा पानी डेंगू आंधी की तरह पैर पसार रहा है। यह गंदा पानी बीमारियों को बढ़ावा दे सकता है। प्रशासन को इस पर पूरा ध्यान रखना चाहिए जो भी ऐसा कर रहा है, उसको मना करना चाहिए।

आंखें मूंदकर चले जाते हैं अधिकारी : शाम लाल

अकाली नेता चौधरी शाम लाल खटाणा ने बताया कि जिला प्रशासन व पंजाब सरकार के बड़े अधिकारी राजनीतिक नेता इसी रास्ते से रोजाना आते-जाते हैं। उनका चुपचाप तमाशा देखना और इस गंदे पानी को देखकर आंखें बंद करके जाना हैरानी वाली बात है।

फेल साबित हो प्रदेश सरकार : राजिंदर

राजिदर लक्की बसपा जिला यूथ विग ने बताया कि पंजाब सरकार फेल साबित हो रही है, सरकार अपना समय पूरा कर रही है कि विकास उसे तो भूल ही गई है। प्रेम नगर कालोनी आदि क्षेत्र से डेंगू की भी गलत रिपोर्ट आ रही है, यह सब गंदगी का ही कारण है।

नाला तोड़ने से आई समस्या : शारदा

प्रेन नगर की सरपंच शारदा देवी ने बताया कि नेशनल अथारिटी के काम चलने से नाला तोड़ दिया गया है, जिस कारण पानी कहीं पर जा ही नहीं रहा है। न ही इस गंदे पानी को नेशनल हाईवे अथारिटी का कोई अधिकारी पूछ रहा है। मनमर्जी से ठेकेदार काम कर रहे हैं।

हम नक्शे के आधार पर कर रहे काम : गोपाल

नेशनल हाईवे पर काम कर रहे है ठेकेदार जय गोपाल ने बताया कि जो नक्शा हमें मिला है, हम उस पर काम कर रहे हैं। इस संबंध में बीडीपीओ बलाचौर से भी बात हो चुकी है। इसका कोई समाधान शीघ्र कर रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!